घूस नहीं इस अफसर को चुम्‍मा चाहिए! बिहार में खुली एक अधिकारी की पोल, वायरल हो रहा वीडियो

बिहार के कटिहार में ट्रांसफर कराने के नाम पर एक मेडिकल अफसर ने अपनी नर्स से चुम्‍मा मांग लिया । बेशर्म अधिकारी की पोल तब खुली जब नर्स ने शिकायत की ।

New Delhi, Mar 05: सरकारी नौकरी या ट्रांसफर के लिए अक्सर घूस मांगने का मामला सामने आता रहा है, लेकिन इन दिनों कुछ अलग तरह की रिश्‍वत मांगी जा रही है । बिहार के कटिहार में एक मेडिकल अफसर और एएनएम के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर बवाल मचा है। वायरल ऑडियो में ट्रांसफर को लेकर बातचीत की जा रही है और बदल में मेडिकल अफसर बस एक चुम्मा मांग रहा है।

ये है पूरा मामला
वायरल ऑडियो किस दिन का है इसे लेकर फिलहाल जानकारी नहीं मिली है  । लेकिन पीड़िता ने इस ऑडियो को लेकर चिकित्सा पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं । पूरा मामला जिले के समेली प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा हुआ है, ऑडियो वायरल होने के बाद जब बात बढ़ी तो मेडिकल अफसर डॉक्टर विनय कुमार सिंह ने सफाई दी है और इसे गलतफहमी कहा है। हालांकि इस मामले में पीड़िता सामने आई है और उसने कैमरे के सामने पूरी बात कही है ।

ऑडियो में क्‍या है ..
नर्स और अधिकारी बीच जो बातचीत हो रही है वो कुछ इस तरह है,
नर्स- रख दीजिए मीटिंग।
एमओ- कल आपको आना भी है लेकिन जो हम आदेश देंगे वैसा ही काम कीजिएगा गलत नहीं.
नर्स- आप गलत आदेश दीजिएगा तो सर हम गलत काम नहीं कर पाएंगे. जो सही है, राइट है सर, हम आपके साथ थे और साथ हैं और साथ रहेंगे. हम कानून का कभी उल्लंघन नहीं करेंगे.
एमओ- ठीक है तो कल मीटिंग रख देते हैं. सिर्फ चुम्मा दे देना.

ऑफिसर ने दी सफाई
इधर, ऑडियो वायरल हुआ उधर अफसर सफज्ञई देने निकल पड़े । मेडिकल अफसर डॉ. विनय कुमार सिंह ने बताया कि एएनएम ने उन पर बेबुनियाद आरोप लगाया है । उन्‍होंने कहा कि एएनएम से बातचीत के दौरान मैं अपनी नातिन को चुप कराने की कोशिश कर रहा था, इसी बीच मैंने उससे कहा कि चुम्मा दे दो । वहीं इस मामले में आरोप लगाने वाली एएनएम का कहना है कि इस मामले में उसने सीएस से भी शिकायत की है । बहरहाल पूरे मामले में सच क्या है और झूठ क्या है यह जांच के बाद पता चलेगा। लेकिन इस मामले ने इलाके में सुर्खियां जरूर बना दी हैं ।