विराट कोहली ने रोहित की कप्तानी में खेलने पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, कही ऐसी बात

virat rohit

विराट कोहली से जब पूछा गया कि क्या वो वनडे सीरीज से बाहर होंगे, तो इसके जवाब में उन्होने कहा, मैं चयन के लिये उपलब्ध हूं, आपको ये सवाल नहीं पूछने चाहिये।

New Delhi, Dec 15 : भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटाये जाने पर पहली बार प्रेस कांफ्रेंस की, उन्होने कहा कि वो रोहित की अगुवाई में आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज खेलने के लिये उपलब्ध रहेंगे, भारतीय टीम 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिये रवाना होगी, जहां उसे तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी, रोहित चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं।

वनडे सीरीज को लेकर बयान
विराट कोहली से जब पूछा गया कि क्या वो वनडे सीरीज से बाहर होंगे, तो इसके जवाब में उन्होने कहा, मैं चयन के लिये उपलब्ध हूं, rohit sharma virat kohli आपको ये सवाल नहीं पूछने चाहिये, आपको ये उन लोगों से पूछना चाहि, जो ये और उनके सूत्र बता रहे हैं। जहां तक मेरा सवाल है, मैं चयन के लिये हमेशा उपलब्ध हूं, मेरे बारे में जो पिछले समय से कुछ कहा जा रहा है, वो बिल्कुल विश्वास के लायक नहीं है, मैं वनडे सीरीज के लिये उपलब्ध हूं और हमेशा खेलने के लिये उत्सुक हूं।

सलामी बल्लेबाज
इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल ओपनिंग करेंगे, दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल होंगे, virat kohli आपको बता दें कि प्रैक्टिस के दौरान रोहित के हाथ में चोट लगी है, जिसकी वजह से वो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं, फिलहाल बीसीसीआई ने इस बारे में कोई अपडेट नहीं दिया है।

कोई समस्या नहीं
विराट कोहली ने कहा मैंने बीसीसीआई से आराम के लिये नहीं पूछा, मेरे और रोहित के बीच कोई समस्या नहीं है, 2 साल से स्पष्ट कर रहा हूं, अब मैं थक गया हूं, वनडे टीम की कप्तानी से हटाये जाने पर विराट ने कहा कि टेस्ट टीम पर चर्चा के बाद चयनकर्ताओं ने मुझे बताया कि मैं वनडे टीम का कप्तान नहीं रहूंगा, उन्होने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित के कौशल की कमी खलेगी, कोहली ने भारत के सीमित ओवरों के कप्तान के रुप में अपने कार्यकाल पर कहा, मैं अपनी जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहा हूं।