Video : विराट कोहली का पहला इंटरव्यू वायरल, देखिये, खुलकर बोल तक नहीं पायें थे कप्तान

Virat Kohli old

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
सेंचुरियन टेस्ट में हार के बाद विराट कोहली एक पत्रकार से उलझ गये और उनसे कहा कि आप ही प्लेइंग इलेवन चुन दो, हम उसे ही खिला लेंगे।

New Delhi, Jan 19 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, विराट ने बेहद कम समय में बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिये, बतौर कप्तान भी उन्होने कई ऐसी उपलब्धियां हासिल की है, जो उन्हें औरों से अलग करती है। कप्तान कोहली मैदान पर अक्सर अपने आक्रामक तेवर की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, सेंचुरियन टेस्ट में हार के बाद वो एक पत्रकार से उलझ गये और उनसे कहा कि आप ही प्लेइंग इलेवन चुन दो, हम उसे ही खिला लेंगे। सोशल मीडिया पर कोहली का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो काफी विनम्र लग रहे हैं।

प्रेस कांफ्रेस में गुस्सा हुए विराट कोहली
सेंचुरियरन टेस्ट में मिली हार के बाद जब विराट कोहली प्रेस कांफ्रेंस में जबाव देने आए, तो उनसे प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल पूछा गया, Virat kohli4तो नाराज कोहली ने कहा कि मैं यहां सवालों के जबाव देने आया हूं, लड़ने नहीं । इसके बाद उन्होने पत्रकारों से कहा कि जब आप बेहतर प्लेइंग इलेवन चुन सकते हैं, तो बता दीजिए, मैं उन्हीं खिलाड़ियों के साथ खेलूंगा। विराट कब किस पर किस बात को लेकर गुस्सा हो जाए, इसका अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
आज कोहली भले मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखते हैं और उस पर टिके रहते हों, लेकिन एक दौर ऐसा भी था, Virat Kohli2जब वो मीडिया से बात करते हुए भी हिचकिचाते थे। सोशल मीडिया पर उनका एक वी़डियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो 2007 आईसीसी विश्वकप से पहले भारतीय टीम के बारे में बोल रहे है, इस वीडियो में विराट कोहली के क्रिकेटर दोस्त पुनीत विष्ट भी नजर आ रहे हैं।

संघर्ष के दिनों का है वीडियो
ये वीडियो 2007 आईसीसी विश्वकप से पहले का है, तब विराट कोहली दिल्ली रणजी टीम में जगह बनाने के लिये संघर्ष कर रहे थे, Virat Kohli Jerseyतभी एक स्थानीय टीवी चैनल ने उन्हें अपने स्टूडियो में बुलाया था और उनसे भारतीय टीम की तैयारियों को लेकर बात की थी। इस वीडियो को आप देखेंगे, तो पता चलेगा कि तब विराट सवालों से बचने की कोशिश कर रहे हैं, वो कम से कम शब्दों में अपना जबाव दे रहे थे।

शालीनता से दिया था जबाव
विराट कोहली तब सवालों के जबाव देते हुए शरमा भी रहे थे, वो बेहद विनम्र और शालीन तरीके से सवालों के जबाव दे रहे थे, virat kohli3उनके साथ ही स्टूडियो में दिल्ली के विकेटकीपर पुनीत विष्ट भी बैठे थे, दोनों एंकर द्वारा पूछे जा रहे सवालों पर गोल-मोल जबाव दे रहे थे, ताकि कम शब्दों में वो अपनी पूरी बात रख दे।

2007 विश्वकप में भारतीय टीम का बुरा प्रदर्शन
आपको बता दें कि साल 2007 में वेस्टइंडीज में विश्वकप खेला गया था, इस विश्वकप में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, Team India Rahulराहुल द्रविड़ तक टीम के कप्तान थे। टीम इंडिया प्ले ऑफ तक में जगह नहीं बना पाई थी। भारतीय टीम बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम से भी हार गई थी, जिसके बाद कप्तान राहुल द्रविड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

आक्रामक तेवर की वजह से चर्चा में
कप्तान कोहली अक्सर अपने तेवर और आक्रामक रवैये की वजह से सुर्खियों में रहते हैं, हालांकि दो-तीन साल पहले उन्होने कुछ टीवी इंटरव्यू दिये थे, Virat Kohli Test1जिसमें उन्होने कहा था कि उनकी ऐसी छवि बना दी गई है, वो ऐसे बिल्कुल भी नहीं है, लेकिन कई बार विराट कोहली मैदान पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कैमरे में कैद हुए हैं, हालांकि कुछ क्रिकेट दिग्गज इसे अच्छा मानते हैं, उनका कहना है कि जूनून की वजह से वो ऐसा करते हैं।

दक्षिण अफ्रीका में सीरीज हार
आपको बता दें कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में आज तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है, जब विराट कोहली के नेतृत्व में टीम अफ्रीकी धरती पर पहुंची थी, Team India Testतो कई खेल समीक्षकों और दिग्गजों ने भरोसा जताया था, कि टीम इंडिया काफी संतुलित है, इस बार जीत का सूखा खत्म होगा और भारतीय टीम इतिहास रचेगी, लेकिन इस बार भी वहीं परिणाम आए, तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से टीम इंडिया हार चुकी है।

24 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच
टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 जनवरी से खेला जाएगा, आपको बता दें कि शुरुआती दो टेस्ट मैचों में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है,Test Team India शायद उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिले। टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को 6 वनडे और तीन टी-20 मैचों की भी सीरीज खेलनी है।

https://youtu.be/wIvebWNUG0A