धोनी को टीम से बाहर करने पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, ऋषभ पंत की एंट्री की बताई ये वजह

विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर मैं गलत नहीं हूं, तो मुझे लगता है कि चयनकर्ता इस बारे में पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं।

New Delhi, Nov 02 : अगली दो टी-20 सीरीज के लिये पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बाहर बिठा दिया गया है, जिसके बाद से सवाल उठ रहे हैं कि क्या धोनी का विकल्प चयनकर्ताओं ने तैयार कर लिया है। गुरुवार को कप्तान विराट कोहली ने कहा कि धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे, अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने युवा ऋषभ पंत के लिये टीम में जगह बनाने के मद्देनजर आगामी दो टी-20 सीरीज नहीं खेलने का फैसला लिया है।

विराट ने क्या कहा ?
वेस्टइंडीज को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से हराने के बाद विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर मैं गलत नहीं हूं, तो मुझे लगता है कि चयनकर्ता इस बारे में पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं, इसलिये मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि मुझे यहां बैठकर ये सब समझाना चाहिये, विराट ने कहा कि जो कुछ हुआ था, चयनकर्ता सबकुछ पहले ही बता चुके हैं। मैं बातचीत का हिस्सा नहीं था, इसलिये चयनकर्ताओं ने जो बताया, वैसा ही हुआ था।

युवा पंत को मौका
विराट ने कहा कि मुझे लगता है कि लोग इस पर कुछ ज्यादा ही सोच विचार कर रहे हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है, मैं ये आश्वस्त कर रहा हूं, कि वो इस टीम का अहम हिस्सा हैं। टी-20 फॉर्मेट में युवा ऋषभ जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका दिया जाना चाहिये। आपको बता दें माही को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में टीम से बाहर रखा गया है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि अब इस प्रारुप में माही देश के लिये नहीं खेल पाएंगे, टेस्ट से वो पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

वनडे टीम का हिस्सा रहेंगे
कप्तान ने कहा कि वो नियमित तौर पर एकदिवसीय में हमारे लिये खेलते हैं, इसलिये अगर देखा जाये, तो वो युवा खिलाड़ियों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है, जैसा लोग सोच रहे हैं, मैं बतौर कप्तान निश्चित रुप से इसे लेकर आपको आश्वस्त कर सकता हूं। इसके साथ ही वेस्टइंडीज सीरीज में अंबाती रायडू और युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के प्रदर्शन पर भी विराट से सवाल किया गया, उन्होने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इनका मैदान पर लगातार कोशिश करते रहना अहम है।

जडेजा की वापसी पर क्या बोले विराट
रविन्द्र जडेजा की वापसी पर विराट ने कहा कि ऑलराउंडर स्थान के लिये वो दौड़ में सबसे आगे हैं, सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी ने एशिया कप में वापसी के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है, जब हार्दिक फिट होकर लौटेंगे, तो देखना होगा, कि विश्वकप में किस संयोजन के साथ हम जाना चाहेंगे। हार्दिक के साथ-साथ केदार जाधव भी एक बेहतर विकल्प के रुप में उभरे हैं, उन्होने भी पार्ट टाइम अच्छी गेंदबाजी की है।