हार के बाद इस धांकड़ खिलाड़ी की आई विराट कोहली को याद, कहा अगला मुकाबला खेलेंगे

विराट कोहली ने कहा कि हमें उस परफेक्ट बैलेंस के बारे में बात करनी चाहिये, जिसकी हमारी टीम को जरुरत है।

New Delhi, Oct 28 : पुणे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 43 रनों से हराया, इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। बार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली खासे मायूस नजर आये, इस हार के साथ ही विराट को अपनी टीम के दो मैच विनर की याद आ गई, जो मौजूदा सीरीज में अभी तक टीम से बाहर हैं। विराट ने मैच के बाद कहा कि जब केदार जाधव और हार्दिक पंड्या दोनों खेलते हैं, तो हमें अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प मिल जाता है।

विराट ने क्या कहा ?
मैच के बाद मायूस विराट कोहली ने कहा कि जब हार्दिक जैसा खिलाड़ी नहीं खेलता है, तो आपको गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों का विकल्प ढूंढना पड़ता है, तो बैलेंस बिठाना थोड़ा मुश्किल होता है। केदार जाधव टीम से जुड़ गये हैं, उनके टीम में शामिल होने से बल्लेबाजी में गहराई मिलेगी। विराट ने कहा कि जब आपको पास बैलेंस नहीं होता है, तो आप एक ओर झुक जाते हैं।

केदार टीम में शामिल
विराट कोहली ने आगे बोलते हुए कहा कि हमें उस परफेक्ट बैलेंस के बारे में बात करनी चाहिये, जिसकी हमारी टीम को जरुरत है। ध्यान देने वाली बात ये है कि केदार जाधव अब चोट से उबर चुके हैं, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों के लिये टीम में शामिल किया गया है। अगर केदार प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो वो निचले क्रम में बल्लेबाजी के अलावा कुछ ओवर गेंदबाजी भी करते हैं, जिससे कप्तान को विकल्प मिल जाता है।

बल्लेबाजी पर खास जोर
आपको बता दें कि केदार जाधव और हार्दिक पंड्या के ना होने पर जब मिडिल ऑर्डर फ्लॉप होता है, तो भारतीय टीम को मुश्किल हो जाती है, क्योंकि आखिरी के चार बल्लेबाज बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर पाते, जिससे समीक्षकों का कहना है कि किसी टीम को सात खिलाड़ियों के दम पर आप नहीं हरा सकते, लोअर मिडिल ऑर्डर को भी प्रदर्शन करना होगा, नहीं तो मैच हारने के लिये तैयार रहे।

केदार ने लोअर मिडिल ऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन किया है
एशिया कप में रविन्द्र जडेजा और केदार जाधव ने आखिरी के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलवाई थी, शायद इसी वजह से कप्तान को उनकी याद आई है, अगर केदार टीम में रहते हैं, तो नंबर सात तक बल्लेबाज होता है, साथ ही कप्तान को गेंदबाजी में भी एक अतिरिक्त विकल्प मिल जाता है।