विराट कोहली इस खिलाड़ी को देंगे हैरान करने वाला गिफ्ट, पहले वनडे में जीत लिया दिल

टेस्ट टीम के प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को जगह देने के सवाल पर कप्तान ने कहा कि वहां कुछ हैरान करने वाले नाम हो सकते हैं।

New Delhi, Jul 13 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हराने के बाद बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की, कुलदीप ने इस मुकाबले में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। वनडे क्रिकेट में पहली बार पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले कुलदीप (25 रन पर 6 विकेट) इंग्लैंड की धरती पर 6 विकेट हासिल करने वाले पहले स्पिन गेंदबाज हैं, कुलदीप के सिक्सर की वजह से ही मेजबान 49.5 ओवरों में 268 रनों पर सिमट गई।

रोहित- विराट की शानदार बल्लेबाजी
कुलदीप यादव की गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्णा ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया, उन्होने 114 गेंदों में 4 छक्कों और 15 चौकों की मदद से नाबाद 137 रन बनाये, हिटमैन के अलावा कप्तान विराट कोहली 82 गेंद में 75 रन की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिये इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 167 रनों की साझेदारी की, जिसकी वजह से टीम इंडिया ने 9.5 ओवर रहते ही जीत हासिल कर लिया।

कुलदीप की तारीफ
मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कुलदीप यादव की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि हमने शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप बेहतरीन था, मुझे नहीं लगता कि पिछले कुछ समय में मैंने इससे अच्छा वनडे स्पैल देखा है। हम चाहते थे कि वो आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करे। क्योंकि मुझे पता है कि वो मैच विनर बन सकता है। 50 ओवर के क्रिकेट में अगर आप विकेट हासिल नहीं करते, तो फिर ,काफी मुश्किल हो जाती है।

टेस्ट टीम में कुलदीप
टेस्ट टीम के प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को जगह देने के सवाल पर कप्तान ने कहा कि वहां कुछ हैरान करने वाले नाम हो सकते हैं, Kohli Testटेस्ट टीम का चयन करने में फिलहाल कुछ दिन बाकी है, अंग्रेज बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखकर ऐसा करने का लालच हम कर सकते हैं। मौसम बेहतरीन है, अब तक ये शानदार रहा है, ऐसा नहीं लग रहा है कि हम घर से दूर हैं।

भारत ने पछाड़ दिया
पहला एकदिवसीय मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने स्वीकार किया, कि टीम इंडिया ने उन्हें बुरी तरह से पछाड़ दिया। अंग्रेज कप्तान ने कहा कि निश्चित तौर पर ये हमारा सर्वश्रेष्ठ दिन नहीं था, टीम इंडिया को पूरा क्रेडिट जाता है, उन्होने पूरी तरह से पहले मुकाबले में हमें पछाड़ दिया। आपको बता दें कि कुलदीप के 6 विकेट के बाद रोहित और विराट की बल्लेबाजी ने खेल को एकतरफा बना दिया था।

लॉर्ड्स में हालात अलग होंगे
इंगलिश बल्लेबाजों को कुलदीप की गेंदों का सामना करने में काफी परेशानी हुई, जिसे अंग्रेज कप्तान ने भी स्वीकार किया। उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि स्पिन गेंदबाज को खेलना चुनौती और हम उम्मीद करते हैं, कि जल्द ही इसमें सुधार कर लेंगे। हमें बैठकर उन्हें (कुलदीप और चहल) को खेलने का तरीका ढूंढना होगा, लॉर्ड्स में शायद हालात अलग होंगे।

कुलदीप को ज्यादा टर्न
इयोन मॉर्गन ने कहा कि कुलदीप यादव किसी दूसरे स्पिनर की तुलना में ज्यादा टर्न हासिल की है, स्पिन के खिलाफ खेलने की क्षमता में हमें सुधार करना होगा। ईमानदारी से कहूं, तो अब और विश्वकप के बीच में हमें अपने कमजोर पक्षों को चुनौती देनी होगी, ये भी उनमें से एक है।