कप्तान विराट कोहली ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा, कहा इस वजह से नहीं जीत पाए

विराट कोहली ने 119 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 107 रन बनाये, कप्तान के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता सका।

New Delhi, Oct 28 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी के बावजूद भारतीय टीम वेस्टइंडीज से तीसरा वनडे मैच हार गई। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज ने 43 रनों से हराया, हार से निराश कप्तान कोहली ने मैच के बाद कहा कि साझेदारी ना होने की वजह से टीम हारी, आपको बता दें कि इस एकदिवसीय मैच में विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज उम्मीद के अनुसार रन नहीं बना सके, जिसकी वजह से भारतीय टीम 240 रनों पर आलआउट हो गई।

विराट ने क्या कहा ?
मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन पहले 35 ओवर्स में विकेट में कुछ नहीं था, दूसरे हाफ में ये मुश्किल हो गया था, हमें वेस्टइंडीज को 250-260 तक रोकना चाहिये था, फिर भी हमारी गेंदबाजी अच्छी थी, लेकिन आखिरी के 10 ओवरों में हमने थोड़े ज्यादा रन लुटा दिया, बल्लेबाजी में हम साझेदारी नहीं कर पाये। वेस्टइंडीज की टीम जीत की हकदार थी, हम अपने प्लान को सही तरीके से जमीन पर नहीं उतार सके।

टीम संयोजन पर बोले
विराट कोहली ने आगे बोलते हुए टीम संयोजन पर कहा कि केदार जाधव और हार्दिक पंड्या के टीम में होने से हमें एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिल जाता है, जब हार्दिक और केदार दोनों टीम में होते हैं, तो हमें अतिरिक्त विकल्प मिलते हैं। केदार जाधव अगले मुकाबले में हमारे साथ जुड़ेंगे, तो हमें संतुलन मिलेगा, हम एक गेंदबाज को बाहर बिठा सकते हैं, उसके बाद भी हमारे पास 6 गेंदबाजों का विकल्प होगा।

विराट ने खेली शानदार पारी
वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रनों का लक्ष्य दिया, जवाब में उतरी भारतीय टीम 47.4 ओवरों में 240 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान विराट कोहली ने 119 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 107 रन बनाये, कप्तान के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता सका, जिसकी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

अपनी बल्लेबाजी पर नहीं की बात
विराट ने अपनी बल्लेबाजी पर बोलते हुए कहा कि मैं अपनी बल्लेबाजी के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता, हमें उन चीजों पर ध्यान देना चाहिये, जो हमने अच्छे से नहीं की, हमें अपने प्लान को सही से लागू करने की जरुरत थी, आपको बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में 3 मैच खेले जा चुके हैं, सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, एक मैच टाई हुआ था, अब सीरीज का अगला मुकाबला सोमवार को मुंबई में खेला जाएगा।