विराट कोहली से हुई अजीब सी चूक, टीम इंडिया को भुगतना पड़ा खामियाजा

विशाखापट्टनम एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता, और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

New Delhi, Oct 24 : क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर कम से कम गलतियां करना चाहते हैं, दूसरे शब्दों में कहें, तो कम ही मौका आता है, जब विराट कोई गलती करते हुए नजर आते हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम में विराट से अजीब सी चूक हो गई, उन्होने दूसरे एकदिवसीय में ऐसी गलती की, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद कम देखने को मिलता है।

दो रन शॉर्ट किया गया
विराट कोहली की गलती की वजह से भारतीय टीम को दो रन शॉर्ट किया गया, दरअसल भारतीय पारी के 11वें ओवर में विराट कोहली ने तेजी से दो रन चुराने की कोशिश में एक रन शॉर्ट लिया। अंपायर ने विराट की इस गलती को पकड़ लिया, जिसके बाद उनका दो रन काट लिया गया, विराट को इस गलती का अफसोस भी था, उन्होने खुद पर इसके लिये नाराजगी भी जाहिर की।

विकेट के बीच तेज
विराट कोहली मैदान में काफी फुर्तिले नजर आते हैं, वो विकेट के बीच काफी तेजी से दौड़ लगाते हैं, लेकिन इसी तेजी के चक्कर में उन्होने गलती कर दिया, हालांकि उन्हें अपनी इस गलती का अफसोस भी हुआ, उन्होने इस पर नाराजगी भी जाहिर की। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने 129 गेंदों में नाबाद 157 रनों की पारी खेली।

टॉस जीत बल्लेबाजी
इससे पहले विशाखापट्टनम एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता, और बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया, युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम से बाहर कर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया। एक्सपर्ट्स के अनुसार विशाखापट्टनम की पिच स्पिनरों के मुफीद है, इसी वजह से टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनरों को जगह दी है।

विराट का शानदार शतक
विशाखापट्टनम में भारतीय सलामी जोड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गई, लेकिन उसके बाद विराट कोहली और अंबाती रायडू के बीच शानदार साझेदारी हुई। अंबाती ने 80 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली, जबकि विराट ने नाबाद 157 रन बनाये। इससे पहले गुवाहाटी वनडे में भी विराट ने 140 रनों की पारी खेली थी। इस मुकाबले में 81वां रन बनाते ही विराट 10 हजार रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गये।