केजरीवाल बोले इंसानियत हमारी विचारधारा, द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक ने कसा तंज

kejri vivek

बॉलीवुड फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने अरविंद केजरीवाल पर विधानसभा भाषण के दौरान कश्मीरी पंडितों का अपमान करने का आरोप लगाया था।

New Delhi, Mar 30 : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि कट्टर देशभक्ति, ईमानदारी और मानवता आम आदमी पार्टी की विचारधारा के स्तंभ हैं, उनके इस बयान पर द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने तंज कसा है, वो इंसानियत की बात पर सहमत नहीं है, उन्होने ट्वीट कर ऐसा लिखा है।

अपमान का आरोप
बॉलीवुड फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने अरविंद केजरीवाल पर विधानसभा भाषण के दौरान कश्मीरी पंडितों का अपमान करने का आरोप लगाया था, आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग के बजाय इसे यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया जाए। फिल्म के बारे में बात करते हुए केजरीवाल के हंसने और कश्मीरी पंडितों की पीड़ा का अपमान करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेताओं ने दिल्ली के सीएम की कड़ी आलोचना की थी।

केजरीवाल को देनी पड़ी सफाई
केजरीवाल के विधानसभा भाषण के बाद विवाद खड़ा हो गया था, दिल्ली के सीएम ने अपना रुख स्पष्ट किया, उन्होने कहा उनके लिये कश्मीरी पंडित महत्वपूर्ण हैं फिल्म नहीं, बाद में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होने कहा क्या ये असंवेदनशील नहीं है कि बीजेपी को सत्ता में रहने के 8 साल बाद भी एक फिल्म का प्रचार करना पड़ रहा है, kejriwal बीजेपी को उसके पोस्टर लगाने पड़ रहे हैं, हम कश्मीरी पंडितों पर नहीं बल्कि बीजेपी पर हंस रहे थे, द कश्मीर फाइल्स बीजेपी के लिये महत्वपूर्ण हो सकती है, लेकिन मेरे लिये कश्मीरी पंडित महत्वपूर्ण हैं। केजरीवाल ने कहा अगर मैं केन्द्र में होता, तो उन पर फिल्म नहीं बनाता, बल्कि उनका हाथ पकड़कर कश्मीर ले जाता, जहां से उन्हें हटा दिया गया था।

फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग
इससे पहले भी विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने के केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी, उन्होने कहा था कि कई लोग तो यहां तक चाहते हैं कि Kashmir files1 भगवान धरती पर आएं, विवेक ने केजरीवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था मूर्ख, पागल और बेवकूफ, इन तीनों श्रेणियों के लोगों से बचना चाहिये, उन्हें जवाब नहीं देना चाहिये। एक्टर अनुपम खेर ने भी केजरीवाल के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि केजरीवाल के बयान के बाद मुझे लगता है कि हर सच्चे भारतीय को इस फिल्म को थिएटर में जाकर देखना चाहिये।