Weather Report- दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, 18 से 20 मई के बीच बारिश

रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को राजधानी के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का तापमान ही 40.1 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि सुबह काफी खुशनुमा रहा था, करीब 11 बजते-बजते आसमान में घने बादल छा गये, इसके साथ ही ठंडी हवाओं का दौर शुरु हो गया।

New Delhi, May 16 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का दिन गर्म रह सकता है, मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिन का तापमान 40 डिग्री पार कर सकता है, तो वहीं 18 से 20 मई तक आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही है, इससे तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जाएगी, इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री रह सकता है, वहीं बात यदि शनिवार की करें, तो अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस रहा, ये सामान्य से एक डिग्री कम है, वहीं न्यूनतम तापमान भी 23 डिग्री रहा, ये सामान्य से दो डिग्री कम है।

आसमान में बादल
रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को राजधानी के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का तापमान ही 40.1 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि सुबह काफी खुशनुमा रहा था, करीब 11 बजते-बजते आसमान में घने बादल छा गये, इसके साथ ही ठंडी हवाओं का दौर शुरु हो गया, इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, लेकिन कुछ देर बाद ही तेज धूप निकल गई, वहीं दोपहर तीन बजे के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट ली, और आसमान में बादल मंडराने लगे।

इस रफ्तार से चलेगी हवाएं
वहीं मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को आंशिक तौर पर बादल छाये रहेंगे, अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभानना है, जबकि सोमवार को तापमान 39 डिग्री रह सकता है, इसके बाद मंगलावर से आंधी और बारिश की संभावना बन रही है।

ज्यादा बारिश नहीं
हालांकि इस दौरान बहुत ज्यादा बारिश नहीं होगी, बूंदाबांदी से हल्की बौछारें पड़ सकती है, जिसकी वजह से 18 से 20 मई तक मौसम काफी खुशनुमा रहने की संभावना है, अधिकतम तापमान सिर्फ 35 से 37 डिग्री के बीच रह सकता है, इसके अलावा 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।