डायल 100 ने लेडी कांस्टेबल के साथ पकड़ा दरोगा को, फिर थाने में हुई दोनों की शादी

Kanpur

दरोगा गिरजेश भावना की खूबसूरती पर लट्टू थे। उन्होने ही पहले उनसे दोस्ती की, फिर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया। जिसके बाद दोनों रोजाना मिलने लगे। 

New Delhi, Apr 04 : पुलिस थानों में प्रेमी जोड़ों के मिलने, बिछड़ने और शादी की खबरें तो आपने खूब पढी और देखी होगी, आज हम आपको एक अनूठी शादी के बारे में बताते हैं। दरअसल यूपी पुलिस के एक महिला कांस्टेबल से दरोगा को प्यार हो गया। दोनों ने दुनिया से अपनी लव स्टोरी छुपाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब दोनों के अफेयर की जानकारी दुनिया वालों को लगी, तो दोनों ने थाने में ही एक-दूसरे को वरमाला पहना कर शादी कर ली।

कहां का है मामला ?
यूपी के कानपुर जिले के रेल बाजार थाने में तैनात दरोगा गिरजेश यादव का दिल महिला कांस्टेबल भावना तोमर पर आ गया था, भावना पास के ही कैंट थाने में तैनात हैं, UP Policeदोनों का पिछले दो साल से अफेयर चल रहा था, दोनों को जब भी समय मिलता था, दुनिया से चोरी-छुपे मिलते थे। हालांकि इस बात की जानकारी थाने के कुछ सिपाहियों को भी हो गई थी, कि दोनों के बीच कुछ चल रहा है।

रोजाना मिलते थे दोनों
एक पुलिस वाले ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि गिरजेश भावना की खूबसूरती पर लट्टू थे। उन्होने ही पहले उनसे दोस्ती की, फिर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया। Kanpur4जिसके बाद दोनों रोजाना मिलने लगे। दोनों की ड्यूटी आस-पास के ही थाने में थी, इस वजह से मिलने में भी कोई परेशानी नहीं होती थी। दोनों एक-दूसरे के लिये समय निकाल ही लेते थे।

रविवार को घर नहीं पहुंची भावना
पिछले दो साल से सब कुछ चल रहा थखा, फिर बीते रविवार रात को महिला कांस्टेबल भावना तोमर थाने से ड्यूटी पूरी करने के बाद अपने घर के लिये निकली, Kanpur2लेकिन वो अपने घर पहुंची ही नहीं, जिसके बाद उनके परिजनों ने 100 नंबर पर पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पुलिस तुरंत सक्रिय हो गई। उनके फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वो बंद था।

खोजबीन शुरु हुई
कुछ घंटे तक भावना तोमर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी आ गये। आनन-फानन में महिला कांस्टेबल के मोबाइल का सीडीआर निकलवाया गया, Bihar Police4जिसके बाद उनका लोकेशन ट्रेस किया गया। तो उनका लास्ट लोकेशन बाबूपुरवा कोतवाली के पीछे बनी पुलिस कॉलोनी मिली। इसके बाद उनका मोबाइल फोन बंद हो गया था।

अपने प्रेमी के साथ मिली महिला कांस्टेबल
जब पुलिस उस लोकेशन पर पहुंची, तो महिला कांस्टेबल भावना तोमर अपने प्रेमी गिरजेश यादव के साथ कमरे में बंद थी। जब अधिकारियों ने दोनों से इसका कारण पूछा, Kanpur5तो दोनों ने प्यार की बात कबूल कर ली। फिर अधिकारियों के सामने ही दोनों ने शादी करने की भी बात कही। जिसके बाद थाने में ही वरमाला पहनाकर दोनों की शादी हुई।

थाने में हुई शादी
सबके राजी हो जाने के बाद दोनों ने शादी किसी होटल, गेस्ट हाउस के बजाय थाने में ही करने की ठानी, मंगलवार को पुलिस बल की मौजूदगी में दोनों ने विधि-विधान से सात फेरे लिये, Kanpur3और जीवनभर के लिये एक-दूसरे से बंध गये। इस मौके पर थाने के पुलिसकर्मियों ने जमकर डांस किया और दूल्हा-दुल्हन को नये जीवन के लिये शुभकामनाएं दी।

सोशल मीडिया पर वायरल
गिरजेश और भावना की शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस कपल के फैसले की तारीफ कर रहे हैं, Kanpur11तो कोई कुछ और ही कह रहा है। लोग अपने-अपने तरीके से इन दो युवा के फैसले पर टिप्पणी कर रहे हैं।

पिता थे शादी के खिलाफ
एसआई गिरजेश यादव ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें पढा-लिखा कर बड़ा किया, नौकरी लगने के बाद उनके पिता की इच्छा थी कि Kanpur1उनकी शादी खूब धूम-धाम से हो, लेकिन वो सादगी से शादी करना चाहते थे। इसी वजह से पिता उनकी शादी के खिलाफ थे, हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि जाति की वजह से उनके पिता इस शादी को राजी नहीं थे।