इस बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ काम करने से घबराती थीं श्रीदेवी, ये थी वजह

sanjay Dutt 5

श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरु कर दिया था, लेकिन बॉलीवुड के एक सुपरस्टार के साथ वो काम करने से घबराती थी।

New Delhi, Feb 26 : बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से दुबई में निधन हो गया। 54 वर्षीय श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ एक शादी में शामिल होने के लिये दुबई गई थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस के अचानक निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ उनके फैंस को भी गहरा सदमा पहुंचा है। 2017 में उन्होने फिल्मों में 50 साल पूरे किये थे, आपको बता दें कि श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरु कर दिया था, लेकिन बॉलीवुड के एक सुपरस्टार के साथ वो काम करने से घबराती थी।

कमरे में घुस गये थे संजय दत्त
श्रीदेवी के 50 साल के फिल्मी करियर में कई ऐसी घटनाएं हैं, जो बेहद दिलचस्प हैं, एक बार फिल्म हिम्मतवाला (साल 1983) की शूटिंग के दौरान संजय दत्त अचानक बॉलीवुड एक्ट्रेस के होटल में पहुंच गये, sanjay duttउनके जोर-जोर से एक्ट्रेस के कमरे का दरवाजा पीटना शुरु कर दिया। जब एक्ट्रेस ने गेट खोला, तो संजय दत्त नशे में धुत थे, वो इसी हालत में उनके कमरे में गुस गए, इससे श्रीदेवी काफी डर गई थी।

संजय दत्त थे श्रीदेवी के बड़े फैन
आपको बता दें कि ये उस दौर की बात है, जब संजय दत्त श्रीदेवी के बड़े फैन थे, जब उन्हें मालूम हुआ कि बॉलीवुड एक्ट्रेस फिल्म की शूटिंग के लिये वहां ठहरी हुई है, Sanjay Dutt4तो वो उनसे मिलने के लिये सेट पर ही जा पहुंचे थे। उन दिनों संजू बाबा काफी शराब पीते थे, वो नशे में धुत होकर ही उनसे मिलने के लिये उनके कमरे में पहुंच गये थे।

श्रीदेवी ने कर लिया दरवाजा बंद
एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने बताया था कि बॉलीवुड एक्ट्रेस के कमरे में पहुंचकर मैंने उनसे क्या बातचीत की, या फिर उनसे किस तरह का बर्ताव किया, ये मुझे बिल्कुल भी याद नहीं है, लेकिन इस वाकये के बाद श्रीदेवी काफी घबरा गई थी, तब उन्होने डर के मारे अपने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया था।

फिल्म में काम ना करने का फैसला
आपको बता दें कि ये संजय दत्त से बॉलीवुड एक्ट्रेस की पहली मुलाकात थी, लेकिन एक्ट्रेस इससे इतनी घबरा गई थी, sridevi6कि उन्होने संजय दत्त के साथ किसी फिल्म में काम ना करने का फैसला लिया। अगर वो कोई फिल्म साइन भी करती थी, तो पहले ही शर्त रख देती थी, कि वो संजू बाबा के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करेंगी।

इस फिल्म में साथ किया काम
साल 1980 के आखिर में श्रीदेवी ने जब ‘जमीन’ फिल्म साइन की, तो उन्होने साफतौर से कह दिया था, कि इस फिल्म में वो संजू बाबा के साथ कोई सीन नहीं करेंगी, Sanjay Duttदरअसल वो होटल वाले वाकये से पहले ही ये फिल्म साइन कर चुकी थीं, इस फिल्म संजय दत्त के अलावा विनोद खन्ना और रजनीकांत भी थे। हालांकि बाद में ये फिल्म रिलीज ही नहीं हो पाई।

खुदा गवाह में साथ दिखने वाले थे दोनों
खबरों के अनुसार साल 1992 में आई फिल्म खुदा गवाह पहले संजय दत्त के साथ फरहा काम करने वाली थीं, लेकिन ऐन मौके पर दोनों ने ही फिल्म छोड़ दी, Sanjay Dutt3फिर नागार्जुन और शिल्पा शिरोडकर को ऑफर किया गया। बताया जाता है कि इस फिल्म के कुछ सीन संजय दत्त और श्रीदेवी के बीच फिल्माये गये थे, लेकिन संजय दत्त सेट पर काफी अनकंफर्टेबल रहते थे, जिसके बाद उन्होने फिल्म ही छोड़ दी।

सिर्फ एक फिल्म में किया काम
नाइनटीज में संजय दत्त का करियर उठान पर था, तो श्रीदेवी की फिल्में उतनी सफल नहीं हो पा रही थी, तब उन्होने अपने करियर को संभालने के लिये संजय दत्त के साथ डायरेक्टर महेश भट्ट की फिल्म गुमराह (साल 1993) साइन की थी, Sanjay Dutt1एक इंटरव्यू में बॉलीवुड सुपरस्टार ने बताया था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके और श्रीदेवी के बीच सिर्फ हाय-हेलो ही होती थी, यहां तक कि दोनों के बीच कोई रोमांटिक सीन शूट होता, तो कट के बाद वो तुरंत उनसे दूर चली जाती थी।

डरी श्रीदेवी ने छुड़ाया था हाथ
संजू बाबा के अनुसार गुमराह के आखिरी सीन में दोनों को हाथ पकड़कर एक साथ भागना था, इस सीन को शूट करने के दौरान डायरेक्टर ने जैसे ही स्टॉप बोला, Sanjay Dutt2तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने घबराकर अपना हाथ छुड़ा लिया। वो उनसे दूर हट गई थीं, दरअसल श्रीदेवी उस समय भी सोच रही थीं, कि मैं तब भी उसी तरह ड्रग्स का आदी हूं।