खुलासा: संजय दत्त जब सुबह उठकर शराब से कुल्ला करते थे, ड्रग्स की तलाश में रहते थे

संजय दत्त के बारे में बॉलीवुड के बड़े डायरेक्टर महेश भट्ट ने बड़ा खुलासा किया है। ये बातें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। पढ़िए इस खुलासे की बड़ी बातें

New Delhi, Jan 08: संजय दत्त की जिंदगी हालांकि कई विवादों से घिरी रही है। लेकिन हाल ही में फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर महेश भट्ट ने उन्हें लेकर जो बातें बताई हैं, वो हैरान कर देने वाली हैं। महेश भट्ट ने बकायदा ट्विटर पर ये सारी बातें शेयर की हैं। महेश भट्ट ने संजू बाबा को लेकेर ऐसी ऐसी बातें बताई हैं, जिनके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

महेश भट्ट ने बताई खास बातें
महेश भट्ट ने लिखा है कि  “संजू बाबा को अपनी नशे की लत से निपटने के लिए जिंदगी में काफी मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा था। उन्होंने आगे लिखा है कि ‘’एक वक्त ऐसा भी था, जब सुबह उठते ही संजय के दिमाग में सिर्फ हेरोइन की ही बात आती थी। जी हां उन्होंने आगे लिखा है कि ‘’संजय सिर्फ ये सोचते थे कि आखिर हेरोइन कहां से मिलेगी’।

ऐसी थी संजय की लत
बताया जाता है कि संजय एक दौर में बुरी तरह से नशे की लत में घिर गए थे। महेश भट्ट ने इस ट्वीट के साथ ही एक ऑडियो शेयर किया था। इस ऑडियो में महेश भट्ट ने कहा कि संजू बाबा उस वक्त शराब से कुल्ला किया करते थे। उन्होंने कहा कि संजय के लिए शराब एक तरह से माउथवॉश थी। कहा जाता है कि संजय ने हर तरह का ड्रग्स इस्तेमाल किया है।

खुद संजू बाबा ने किया था खुलासा
इससे पहले सितंबर 2017 में जयपुर में एक इवेंट ऑर्गेनाइज किया गया था। इस शओ में बतौर गेस्ट संजय भी आए थे। उस दौरान उन्होंने उस दौर की बातें भी शेयर की थी। उन्होंने अपने ड्रग एडिक्शन के दौर की सारी बातें बताई थी। संजय ने कहा था कि “एक बार ड्रग्स की लत अगर किसी को पड़ जाए तो उससे निकलना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है।

23 घंटे खुद को बाथरूम में बंद करते थे
संजय ने खुद कहा था कि उन्होंने दिन के 23 घंटे चूहे की तरह बाथरूम में बिताए हैं। उनका कहना था कि वो दिनभर में 23 घंटे बाथरूम में ही पड़े रहते थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि ‘’अब लगता है जिंदगी और करियर का सबसे खूबसूरत वक्त मैंने ड्रग्स की वजह से बर्बाद कर दिया।’’ इसके अलावा भी संजय ने उस दौर की कई बातें बताई थी।

हर तरह का ड्रग्स इस्तेमाल किया
संजय ने बताया था कि वो जिंदगी में हर तरह का ड्रग इस्तेमाल कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि”ऐसा कोई ड्रग नहीं जो उन्होंने ट्राय ना किया हो। उन्होंने कहा था कि अमेरिका के रीहैब सेंटर में जब डॉक्टर ने उन्हें ड्रग्स लिस्ट दी तो उन्होंने सब पर टिक किया था। उन्होंने कहा कि ट्रीटमेंट के बाद उन्हें लगा कि जब परिवार उनके पास है, तो उन्हें ड्रग्स की क्या जरूरत है।

मां की मौत के बाद टूट गए थे
बताया जाता है कि अपनी मां की मौत के बाद संजय को ड्रग्स की लत लगी थी। 1981 में संजय ने पहली फिल्म ‘रॉकी’ की शूटिंग पूरी की थी। उन्हें इस फिल्म की रिलीज का इंतजार था। इसी दौरान उनकी मां नरगिस की तबीयत बिगड़ गई थी। जिस दिन ‘रॉकी’ रिलीज होनी थी, उससे ठीक तीन दिन पहले संजय की मां दुनिया को अलविदा कह गई।

ऐसे पाया लत से छुटकारा
संजय दत्त की पहली फिल्म हिट तो हो गई लेकिन वो अंदर से बुरी तरह से टूट गए थे। संजय बताते हैं कि इसके बाद वो बुरी तरह से गलत लत में लग गए थे। गलत संगत और कामयाबी के नशे में उन्हें ड्रग्स की आदत लग गई। इसके बाद संजय के पिता सुनील दत्त उन्हें इलाज के लिए अमेरिका में एक रिहैब सेंटर ले गए थे। इसके बाद ही संजय ने बॉलीवुड में दोबारा वापसी की थी।