Video: कौन है हारमोनियम बजाती और गाती हुई ये महिला, जिनपर हो रही नोटों की बारिश

सोशल मीडिया पर नोटों की बारिश का एक वीडियो वायरल हो रहा है, आगे जानें आखिर कौन है वो महिला जिस पर ड्रम भरकर रुपए उड़ेले जा रहे थे ।

New Delhi, Nov 20: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है । हैरान कर देने वाले इस वीडियो में क महिला पर ड्रम भर भरकर रुपए उड़ाए जा रहे हैं । रुपयों की हो रही बारिश में ये महिला पूरी तरह से ढक जाती हैं, बावजूद इसके ये गाना-बजाना नहीं छोड़ती । आप सभी ये जानना चाहते होंगे कि आखिर ये महिला है कौन । दरअसल ये हैं गुजराती लोक गायिका उर्वशी रादादिया । उनके हर ईवेंट पर नजारा कुछ ऐसा ही होता है ।

गुजरात की मशहूर लोक गायिका हैं उर्वशी
वीडियो में उर्वशी पर नोटों की बारिश हो रही है । इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है वो कितनी चर्चा में रहती हैं, गुजरात की कितनी बड़ी स्‍टार हैं । रादादिया की परफॉर्मेंस पर फिदा होकर लोग उन पर पानी की पैसे उड़ेल रहे हैं । उर्वशी रादादिया को लोग प्यार से काठियावाड़ की कोयल बुलाते हैं । अहमदाबाद में पली-बढ़ी उर्वशी छह साल की उम्र से गाना गा रही हैं ।

3 साल की उम्र से सीख रही हैं क्‍लासिकल म्‍यू‍जिक
उर्वशी रादादिया ने महज 3 साल की उम्र में ही क्‍लासिकल संगीत सीख लिया था । लोग उनके गानों को बड़े शौक से सुनते है, ये वीडियो उनकी कामयाबी का एक छोटा सा ट्रेलर ही है । उर्वशी को कोयल ही नहीं बल्कि गुजरात की अबीदा परवीन भी कहा जाता है । अबीदा परवीन पाकिस्तान की मशहूर सिंगर हैं, जो अपने सूफिया गानों के लिए चर्चा में रहती हैं ।

गुजरात की सबसे ज्‍यादा डिमांड में रहने वाली गायिका
हैरान होंगे ये जानकर कि उर्वशी को बचपन से पुलिस अफसर बनना चाहती थीं । लेकिन परिवार के कारण संगीत पर फोकस करना शुरू कर दिया । एक इंटरव्यू में उर्वशी ने ये भी कहा था कि उनके पेरेंट्स महज तीन हजार रुपये कमाते थे, urwashiजिससे उनके पिता उर्वशी के संगीत क्लास की फीस भरते थे । उर्वशी गुजराती के अलावा हिंदी, पंजाबी, राजस्थानी और मराठी गाने भी गाती हैं । वो साल में 100 से भी ज्‍यादा प्रोग्राम करती हैं । नोटों की बारिश का ये वीडियो उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर लगाया है ।