आखिर क्यों अमर सिंह को आगे बढा रही है बीजेपी, राज्यसभा सांसद के खिलाफ क्यों नहीं बोलते अखिलेश ?

अगर राजनीति में किसी दल के पास स्पष्ट बहुमत ना हो, तो अमर सिंह जैसे राजनेताओं की महत्ता बढ जाती है, क्योंकि दल से अलावा हर राजनीतिक पार्टी में उनके व्यक्तिगत संबंध हैं।

New Delhi, Aug 30 : अमर सिंह आजम खान को चुनौती देने के लिये रामपुर पहुंच चुके हैं, उन्होने रामपुर जाने से पहले कहा था कि आज रामपुर पहुंच रहा है, आजम खान मुझे काट कर कुर्बानी ले लें। आजम खान के साथ -साथ अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर ही हमले किये। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अमर सिंह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पीएम मोदी ने उनके प्रति सद्भाव दिखाया था, जिसके बाद से उनकी सक्रियता बढ गयी है।

आजम और सपा के खिलाफ शब्दबाण
अमर सिंह सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान पर लगातार हमलावर हैं, वो मुलायम सिंह यादव से लेकर अखिलेश यादव तक पर शब्दबाण चला रहे हैं, मामले में सपा ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है, खुद अखिलेश यादव अपने अंकल पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि बीजेपी अमर सिंह को पीछे से सपोर्ट कर रही है, पर्दे के पीछे से बीजेपी उनके पक्ष में खड़ी दिख रही है।

जोड़-तोड़ की राजनीति में माहिर
आपको बता दें कि अमर सिंह को जोड़-तोड़ की राजनीति का माहिर खिलाड़ी माना जाता है, उन्होने यूपीए वन की सरकार को बचा कर अपनी इस प्रतिभा का परिचय दिया था, इसके साथ ही कॉरपोरेट से लेकर बॉलीवुड तक उनके व्यक्तिगत संबंध हैं, उन्हें जबरदस्त प्रबंधक माना जाता है। जब वो सपा में थे, तो अमिताभ बच्चन से लेकर बॉलीवुड के दूसरे सितारे पार्टी के प्रचार के लिये यूपी आते थे।

व्यक्तिगत संबंध
अगर राजनीति में किसी दल के पास स्पष्ट बहुमत ना हो, तो अमर सिंह जैसे राजनेताओं की महत्ता बढ जाती है, क्योंकि दल से अलावा हर राजनीतिक पार्टी में उनके व्यक्तिगत संबंध हैं, अंबानी से लेकर अडानी और बिड़ला जैसे बिजनेसमैन के साथ उनका उठना-बैठना रहा है। कभी अमिताभ बच्चन उन्हें अपना छोटा भाई बताते थे, तो संजय दत्त, मनोज तिवारी, जया बच्चन और जया प्रदा को वो उंगली पकड़कर राजनीति में लेकर आये, हालांकि विवादित और बड़बोले बयान देना उनकी शैली रही है, ताकि सुर्खियों में रहा जा सके।

बढ गई है राजनीतिक सक्रियता
अमर सिंह पिछले कुछ महीनों से राजनीति में हाशिये पर पड़े थे, लेकिन जैसे ही मंच से पीएम मोदी ने उनके प्रति सद्भाव दिखाया, अचानक उनके बीजेपी ज्वाइन करने की चर्चा शुरु हो गई, कहा जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में अमर सिंह बड़ी भूमिका निभा रहे हैं, इसी वजह से बीजेपी पर्दे के पीछे से उन्हें सपोर्ट कर रही है, तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोल रहे हैं। हालांकि खुद राज्यसभा सांसद ऐलान कर चुके हैं, कि बाकी की जिंदगी अब मोदी को समर्पित है, वो बिना पार्टी ज्वाइन किये ही उनके लिये काम करेंगे।