दान के लिए राहुल गांधी ने निकाला 500 का नोट, पास खड़े सिंधिया बोले – वापस जेब में डालो

ग्वालियर-चंबल दौरे पर गए राहुल गांधी मंगलवार सुबह राहुल किले स्थित गुरुद्वारा पहुंचे । यहां उनके साथ एक ऐसी घटना हो गई जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है ।

New Delhi, Oct 18 : ग्‍वालियर-चंबल दौरे पर आए राहुल गांधी मंगलवार सुबह यहां एक गुरुद्वारे पहुंचे । राहुल गांधी के साथ ज्‍योतिरादित्‍य सिंसिंधिया और कमलनाथ भी मौजूद रहे । इस दौरान राहुल गांधी को गुरुद्वारा सदस्‍यों द्वारा तलवार आदि भेंट की गई । लेकिन यहां राहुल गांधी के साथ एक ऐसा वाक्‍या हो गया जो अब उन्‍हें बहुत भारी पड़ रहा है । राहुल गांधी यहां अजब सी कशमकश में फंस गए, आगे क्‍या हुआ आप खुद ही जानिए ।

दान के लिए निकाले पैसे, वापस जेब में डालने पड़े
गुरुद्वारे पहुंचे राहुल गांधी ने यहां मत्‍था टेका ओर इसके बाद दान पात्र में 500 रुपए डालने के लिए जैसे ही हाथ आगे बढ़ाया तो पास खड़े ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने उन्‍हें आचार संहिता का हवाला दिया । ये बात सुनते ही राहुल ने 500 रुपए का नोट फौरन जेब में डाल दिया । राहुल ने पार्टी नेता की बात सुनकर ये कदम उठाया, लेकिन अब उनका ये एक्‍शन चर्चा का विषय बना हुआ है ।

आचार संहिता के डर से दान नहीं किया
राहुल गांधी ग्‍वालियर और चंबल के दौरे पर हैं और इस बार वो जनता से ही नहीं मिल रहे बल्कि मंदिर – मस्जिद – गुरुद्वारे पहुंचकर भगवान का भी साथ मांग रहे हैं । राहुल गांधी यहां गुरुद्वारे पहुंचे, मत्‍था टेका और देश – प्रदेश की खुशहाली की कामना भी की । वो यहां लंबे समय तक बैठे भी रहे । लेकिन आचार संहिता के डर से दान नहीं कर पाए । हालांकि पैसे निकालकर जेब में रख लेना, ये बात अब अजीब जान पड़ रही है ।

मुरैना में पीएम पर बोला हमला
आने वाले चुनाव को लेकर राहुल पूरे एक्‍शन में हैं । राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा ।  राहुल ने यहां कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी जो चौकीदार होने की बात करते है, उन्‍होने देश की विमान बनाने वाली कंपनी से करार खत्‍म कर निजी कंपनी को काम सौंप दिया है । वहीं राहुल ने कहा कि राज्‍य के मुख्यमंत्री भी अपना वादा पूरा नहीं कर पाए हैं ।

शिवराज हैं सिर्फ घोषणा मंत्री
राहुल ने यहां कहा कि शिवराज अब तक 21 हजार घोषणाएं कर चुके हैं, जिसमें से एक भी पूरी नहीं हुई हैं । राहुल ने यहां कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हमारे सीएम 24 घंटे में से 18 घंटे काम करेंगे और किसानों के कर्ज भी माफ होंगें । राहलु श्योपुर के मेला मैदान में आयोजित सभा में बोल रहे थे । यहां राहुल ने जनता से सवाल भी किए, उन्‍होने काला धन, राजगार, फसलों के उचित दाम के मोदी जी के वादे गिनाए और पूछा कि इनमें से क्‍या पूरा हुआ ।