पत्नी की यातनाओं से परेशान पति पहुंचा अदालत, फोटो दिखाई तो मिल गई सुरक्षा

कथित तौर पर पत्नी की यातनाएं झेलने वाले संजीव शर्मा सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं, संजीव के अनुसार उनकी पत्नी उन्हें प्रताड़ित करने के साथ-साथ बच्चे को भी मारती-पीटती है।

New Delhi, Aug 24 : अब तक आपने पति की ओर से पत्नी को परेशान करने, यातनाएं देने के बारे में बहुत पढा और सुना होगा, लेकिन हाई कोर्ट में एक ऐसा मामला सामने आया, जो अपनी पत्नी से परेशान है। पीड़ित पति ने अपनी पत्नी पर यातनाएं देने का आरोप लगाया है, पीड़ित शख्स का नाम संजीव शर्मा है और शारीरिक रुप से वो 90 फीसदी दिव्यांग है। संजीव का आरोप है कि उसकी पत्नी उसके साथ आये दिन दुर्व्यवहार करती है, जिसकी वजह से उसकी जान को खतरा है, पति ने कोर्ट से सुरक्षा की मांग की है।

सुरक्षा देने का निर्देश
मामले में हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता की बात पर भरोसा करते हुए उस इलाके के एसएचओ को उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिये कहा है। हाई कोर्ट ने मामले में एसएचओ से कहा कि पीड़ित शख्स को मिल रही कथित धमकियों और प्रताड़ना का आकलन करते हुए तुरंत उस शख्स को सुरक्षा मुहैया कराया जाए।

कानून को हाथ में लेने की इजाजत नहीं
इसके साथ ही कोर्ट ने केस की जांच करने वाले अधिकारी को निर्देश दिया है कि संजीव शर्मा की पत्नी से मामले में बात करें, उन्हें समझाएं, कि कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को भी नहीं है, अगर फिर भी वो नहीं मानती है, तो उनके खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कर उन्हें सजा दी जाए।

सुरक्षा में लगे पुलिस वालों के नंबर चालू
हाई कोर्ट ने मामले में इलाके के एसएचओ को निर्देश देते हुए कहा कि दो पुलिस वालों का नंबर पीड़ित को मुहैया कराया जाए, जो हमेशा चालू रहता है, ताकि जरुरत पड़ने पर संजीव शर्मा पुलिस से मदद मांग सकें, या संपर्क कर सकें। मालूम हो कि पीड़ित संजीव शर्मा ने कोर्ट में बताया कि उनकी पत्नी उन्हें यातनाएं देती है, इसी वजह से दोनों अलग-अलग रहते हैं, बावजूद हर दिन कुछ ना कुछ वजह से कलह करती रहती है।

सरकारी स्कूल में टीचर हैं संजीव
कथित तौर पर पत्नी की यातनाएं झेलने वाले संजीव शर्मा सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं, संजीव के अनुसार उनकी पत्नी उन्हें प्रताड़ित करने के साथ-साथ बच्चे को भी मारती-पीटती है, संजीव ने प्रताड़ना के कई साक्ष्य कोर्ट के सामने तस्वीरों के रुप में पेश किया, जिसमें उनकी पत्नी उनकी तीन पहिये की गाड़ी को तोड़ती हुई नजर आ रही थी, कोर्ट ने मामले को सुलझाने के लिये दोनों की काउंसलिंग करवाने के लिये कहा है।