3 बच्‍चों के बाद पति ने करा ली थी नसबंदी, बीवी चौथी बार प्रेग्‍नेंट हुई तो घूम गया दिमाग, सच जानकर उठाया बड़ा कदम

अवैध संबंधों ने फिर एक व्‍यक्ति की जान ले ली । मामला पंजाब के अमृतसर का है, बीवी की करतूतों के बारे में जब पति को पता लगा तो वो ये सदमा सहन ना कर सका।

New Delhi, Sep 15 : पंजाब अमृतसर में रहने वाले एक शख्‍स ने अपनी बीवी के अवैध संबंधों से तंग आकर मौत को गले लगा लिया । बिजली का काम करने वाला ये शख्‍स लंबे समय से पत्‍नी को समझा रहा था लेकिन जब वो मानने को तैयार नहीं हुई तो आखिर में उसने उन्‍हीं बिजली की तारों को गले में लपेटकर फांसी लगा ली । महिला अब पति की मौत के बाद से सदमे में है, उसे समझ नहीं आ रहा है कि अब वो अपने तीन बच्‍चों के साथ क्‍या करेगी, क्‍योंकि प्रेमी तो फरार हो गया है ।

3 बच्‍चों के बाद करवा ली थी नसबंदी
इलेक्‍ट्रीशियन का काम करने वाले मंगल सिंह ने 3 बच्‍चें के बाद अपनी नसबंदी करवा ली थी । लेकिन इसके बाद भी उसकी बीवी गर्भवती हो गई । मंगलसिंह को पत्‍नी के अवैध संबंधों के बारे में पहले से पता था, उसने कई बार पत्‍नी को समझाया था । पत्‍नी के प्रेग्‍नेंट होने के बाद वो काफी परेशान रहने लगा, मंगल सिंह के भाई के मुताबिक पत्‍नी के गर्भवती होने की वजह से वो तनाव में रहने लगा था और बहुत परेशान रहता था ।

पत्‍नी गिरफ्तार, प्रेमी फरार
मंगल सिंह की खुदखुशी के बाद सदर पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है । मामले में  पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन उसका प्रेमी फरार होने में कामयाब रहा । मंगल सिंह के एक बेटा ओर दो बेटियां हैं । पत्‍नी का गली में रही रहने वाले युवक दलजीत से अफेयर चल रहा था, जिसके लिए मंगल सिंह उसे कई बार चेतावनी दे चुका था ।

10 साल पहले हुई थी शादी
मंगल सिंह की शादी उसकी पत्‍नी बलविंदर कौर से 10 साल पहले हुई थी । 35 साल का मंगल सिंह घरों में शादियों में लाइट आदि लगाने का काम किया करता था । मंगल सिंह के भाई के मुताबिक पिछले काफी समय से वो अपनी पत्‍नी को समझा रहा था । वो कई बार उसे उसके प्रेमी के साथ रंगे हाथ पकड़ चुका था । लेकिन करता तो क्‍या, पत्‍नी की वजह से मानसिक रूप से परेशान रहता था । इसी से हारकर उसने खुदकुशी कर ली ।

लटका मिला शव
गुरुवार के दिन भी पति-पत्‍नी के बीच इसी बात को लेकर कुछ कहासुनी हुई । नसबंदी करा चुका मंगलसिंह समाज को चौथे बच्‍चे के बारे में क्‍या कहता । उसे यही सब बातें परेशान कर रही थीं । तंग आकर उसने खुदकुशी का फेसला कर लिया । जिन बिजली के तारों का इस्‍तेमाल को काम के लिए करता था उन्‍हीं का प्रयोग कर वो उससे झूल गया । भाई ने जब कमरा खोला वो पंखे से लटका हुआ मिला । जिसके बाद पुलिस को सूवना दी गई ।