नकल के लिये महिला ने अंतर-वस्त्र के अंदर छिपा रखा था अनोखा यंत्र, पुलिस भी रह गई दंग

परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की एंट्री से पहले जांच की जा रही थी, पुलिस उपनिरीक्षक सरिता से उस महिला का सामना हुआ।

New Delhi, Nov 02 : राजस्थान में तमाम सख्ती के बावजूद परीक्षाओं में नकल करने की कोशिश का मामला सामने आ रहा है, ताजा मामला जालोर का है, यहां द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक महिला हाइटेक डिवाइस से लैस होकर नकल करने के लिये पहुंची थी, हालांकि पुलिस जांच में ही महिला पकड़ी गई, जिससे उसके मंसूबे पूरे नहीं हो सके ।

हाइटेक डिवाइस के साथ पहुंची महिला
जालोर कोतवाली प्रभारी माणकराम बिश्नोई ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान का पेपर था, जहां करवाड़ा (रानीवाड़ा) की रहने वाली एक महिला सावरी स्नाकोत्तर महाविद्यालय के परीक्षा केन्द्र पर कान में ब्लूट्रूथ लगाकर परीक्षा देने पहुंची थी, लेकिन पुलिस जांच में ही महिला को पकड़ लिया गया, जिससे वो नकल करने में सफल नहीं हो पाई।

जुगाड़ से तैयार था मोबाइल
परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की एंट्री से पहले जांच की जा रही थी, पुलिस उपनिरीक्षक सरिता से उस महिला का सामना हुआ, जब सरिता ने महिला से हाथ ऊंचे करवाकर जांच शुरु की, तो उसे महिला के बगल में अंतर-वस्त्र के नीचे कुछ कठोर वस्तु का आभास हुआ, जिसके बाद जांच करने पर पता चला कि उसने जुगाड़ से मोबाइल तैयार किया था, जिसमें सिर्फ बैटरी, सिम स्लॉट और चार्जिग प्वाइंट था।

सख्ती से पूछताछ
इस मोबाइल फोन में ना तो स्क्रीन थी और ना ही पैड और स्पीकर, जब महिला को अकेले में लाकर सख्ती से पूछताछ की गई, तो उसने खुद ही अपनी कान से ब्लूट्रूथ उपकरण निकाल कर दिया। महिला ने बताया कि वो नकल करने के लिये ये डिवाइस लेकर आई थी। महिला को गिरफ्तार कर सब-इंस्पेक्टर ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बार-बार बयान बदल रही महिला
गिरफ्तारी के बाद शाम को आरोपी महिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेशकर रिमांड पर लिया गया। पुलिस पूछताछ में महिला ने कभी 8 लाख, तो कभी पांच लाख, तो कभी सात लाख रुपये में डील होने की बात कही, लेकिन फिर उसने चुप्पी साध ली। महिला बार-बार अपना बयान बदल रही है, हालांकि उसने अभी तक अपने किसी साथी का नाम नहीं बताया है। पुलिस को शक है कि इसमें किसी गिरोह का हाथ है।