जुल्म की इंतहां, पत्नी को कमरे में बंद कर रखता था पति, 4 साल से कर रहा था ऐसा

women

सारे काम खत्म होने के बाद फिर उसे कमरे में बंद कर दिया जाता, करीब 4 साल से यही चल रहा था, इस दौरान उसके दो बच्चे हुए, लेकिन सोनिया के हालात में जरा भी बदलाव नहीं आया।

New Delhi, Dec 14 : ग्वालियर से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है, यहां एक महिला को उसके पति और ससुरालवालों ने 4 साल तक बंधक बनाकर रखा। सिर्फ घर के काम के लिये उसे बाहर निकालते और फिर बंद कर देते, इतना ही नहीं खाने-पीने के लिये रुखा-सूखा दिया जाता, 4 साल तक वो एक कमरे में घुट-घुटकर रही, इस वजह से उसे टीबी (ट्यूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई है। महिला की उम्र सिर्फ 25 साल है, लेकिन चेहरे से वो दोगुनी उम्र की लगती है, महिला ने अब पति और ससुरालवालों के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना की शिकायत की है, जबकि पति ने आरोपों को गलत बताया है।

क्या है पूरा मामला
रामाजीका पुरा निवासी सोनिया की शादी परिवार की सहमति से 14 जनवरी 2014 को सुनारों की बगिया कटीघाटी निवासी गुलफाम खां के साथ हुई थी, गुलफाम किसी दुकान पर काम करता था, शादी के बाद भी सोनिया की मां ने उसे बाइक दी थी, girl 1 पति ने दहेज में मिली बाइक बेच दी, अब वो सोनिया से मायके से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग करने लगे, विरोध करने पर उसे पीटते, हद तो तब हो गई, जब सोनिया को एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाने लेगा, सुबह घर के काम के लिये उसे बाहर निकाला जाता, फिर कमरे में बंद कर देते शाम को काम से लौटने के बाद फिर बाहर निकालता।

4 साल से यही सबकुछ
सारे काम खत्म होने के बाद फिर उसे कमरे में बंद कर दिया जाता, करीब 4 साल से यही चल रहा था, इस दौरान उसके दो बच्चे हुए, लेकिन सोनिया के हालात में जरा भी बदलाव नहीं आया, girl सोनिया पर पति की जुल्म चलता रहा, उसे लगभग 4 साल तक बंधक बनाकर रखा तो गया ही साथ ही खाने के लिये भी रुखी-सूखी रोटी दी जाती थी।

टीबी की बीमारी
धीरे-धीरे कमरे में सोनिया घुटने लगी, पोषण नहीं मिलने से उसे टीबी बीमारी हो गई, इस बीमारी का इलाज कराने के बदले उसे तांत्रिक बाबा और हकीम के पास दिखाता रहा, इन कुछ सालों में उसकी हालत और खराब हो गई, टीबी आखिरी स्टेज पर आ गई है, 25 साल की सोनिया अब 50 की लगने लगी है। सोनिया की मां ने किसी तरह अपनी बेटी को बाहर निकाला, फिर मामले की शिकायत पुलिस में दी है।