ये है दुनिया की सबसे महंगी चाय, इतनी कीमत में खरीद लेंगे बाइक

अरुणाचल प्रदेश में पायी जाने वाली इस खास किस्म की चाय का ऑक्शन गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर में किया गया, इस ऑक्शन में एक किलो चाय की कीमत 40 हजार रुपये लगी।

New Delhi, Aug 25 : भारत में चाय काफी तेजी से पॉपुलर हुआ, अब तो कई घरों में इसके बिना सुबह ही नहीं होती। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे महंगी चाय हमारे देश में मिलती है, चाय की इन पत्तियों की जो कीमत है, उसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। एक किलो चाय की कीमत में आप 24 इंच के 4 एलईडी टीवी खरीद सकते हैं। दुनिया की ये सबसे महंगी चाय अपने देश के चाय बागानों में पैदा हुई है, इसकी नीलामी में सारे विश्व रिकॉर्ड टूट गये हैं।

कीमत सुन रह जाएंगे हैरान
अरुणाचल प्रदेश में पायी जाने वाली इस खास किस्म की चाय का ऑक्शन गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर में किया गया, इस ऑक्शन में एक किलो चाय की कीमत 40 हजार रुपये लगी, आपको बता दें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड पिछले महीने नीलाम हुई असम कगी चाय के पास था। गुवाहाटी टी ऑक्शन बायर्स एसोसिएशन के सचिव ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के डोनी पोलो टी इस्टेट की खास किस्म की चाय गोल्डन नीडल टी बीते गुरुवार को 40 हजार रुपये प्रति किलो पर बिकी।

इस व्यापारी ने खरीदी चाय
इस खास चाय को इतनी कीमत पर गुवाहाटी की सबसे पुरानी चाय दुकानों में से एक असम टी ट्रेडर्स के मालिक ने खरीदा, आपको बता दें कि पिछले महीने जुलाई में आयोजित किये गये ऑक्शन में असम में पाई जाने वाली इस खास किस्म की चाय को 39,001 रुपये प्रति किलो की कीमत पर बेचा गया था।

खास चाय
गुवाहाटी टी ऑक्शन बायर्स एसोसिएशन सचिव बिहानी ने आगे बोलते हुए कहा कि इस प्रकार की खास किस्म की चाय अधिक संख्या में खरीददारों और उत्पादकों को एक साथ लाने के लिये जीटीएसी के मंच का इस्तेमाल हो रहा है। साथ ही उन्होने कहा कि हम उम्मीद करते हैं, कि विशेष किस्म की ये चाय विश्व में हमारे पुराने गौरव को दुबारा हासिल करने में मदद करेगी।

गोल्डन नीडल चाय
इस खास गोल्डन नीडल टी को जीटीएसी के मंच से ऑनलाइन भी बेचने का प्रावधान किया जा रहा है। गोल्डन नीडल एक खास किस्म की चाय होती है, जिसमें छोटी-छोटी कलियां होती हैं, जिन्हें बहुत ही सावधानी के साथ तोड़ा जाता है। इन चाय की पत्तियों में सुनहरे रंग की परत होती है, जो काफी मुलायम और मखमली भी होती है।