बीजेपी के इस दिग्गज के खिलाफ शॉटगन को उतारने की तैयारी, आप से चुनाव लड़ सकते हैं शत्रुघ्न और यशवंत

शत्रुघ्न सिन्हा को भी आप दिल्ली से चुनाव लड़ने की लिये कह रही है, हालांकि उनका झुकाव अभी पटना साहिब सीट की ओर ज्यादा है, जहां वो लगातार दो बार से जीत रहे हैं।

New Delhi, Sep 22 : पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं, आम आदमी पार्टी दोनों नेताओं पर संजीदगी से चर्चा कर रही है, सूत्रों का दावा है कि अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा, तो यशवंत सिन्हा नई दिल्ली और शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिमी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। हालांकि इस बारे में कोई खुलकर कुछ भी नहीं कह रहा, लेकिन अंदरखाने इसकी खूब चर्चा हो रही है। मालूम हो कि दोनों नेता बीजेपी के मौजूदा हाईकमान के कटु आलोचक रहे हैं। मोदी और अमित शाह के खिलाफ केजरीवाल की आवाज को दोनों ने ना सिर्फ हवा दी, बल्कि कई मौकों पर तो मजबूती से साथ उनके साथ खड़े नजर आये हैं।

Advertisement

दोनों केजरीवाल के साथ कई बार दिख चुके हैं
एलजी आवास पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जब धरने पर बैठे थे, तो इस दौरान यशवंत सिन्हा आप संयोजक के समर्थन में सड़क पर उतरे थे। तो शत्रुघ्न सिन्हा भी कई बार दिल्ली सरकार के कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुके हैं। इसके अलावा अभी हाल ही में दोनों नेताओं ने नोएडा में केजरीवाल के साथ मंच साझा किया था, जहां पर केजरीवाल ने मंच से यशवंत सिन्हा को चुनाव लड़ने के लिये कहा था।

Advertisement

यशवंत सिन्हा से बातचीत आखिरी दौर में
सूत्रों का दावा है कि लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सीमित सीटों पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी, वो जीताऊ उम्मीदवारों को ढूंढ रही है। नोएडा में मंच से केजरीवाल ने जनता से पूछते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा जी कहते हैं, कि चुनाव नहीं लड़ेगे, मैं कहता हूं, कि जब अच्छे लोग चुनाव नहीं लड़ेंगे, तो कौन लड़ेगा, अपने चिर परिचित अंदाज में केजरीवाल ने जनता से पूछते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा को चुनाव लड़ना चाहिये या नहीं। आपको बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री ने सक्रिय राजनीति से सन्यास की घोषणा की थी और चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया था।

पश्चिमी दिल्ली या मनोज तिवारी के खिलाफ
दूसरी ओर शत्रुघ्न सिन्हा को भी आप दिल्ली से चुनाव लड़ने की लिये कह रही है, हालांकि उनका झुकाव अभी पटना साहिब सीट की ओर ज्यादा है, जहां वो लगातार दो बार से जीत रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगर बीजेपी पटना साहिब से उनका टिकट काटती है, तो फिर वो राजद के टिकट पर इसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, केजरीवाल उन्हें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिये कह रहे हैं, इसके साथ ही पश्चिमी दिल्ली का भी सीट उन्हें ऑफर किया जा रहा है, इन दोनों में जो उन्हें पसंद हो, उसी सीट से चुनाव लड़ लें।

दोनों स्टार प्रचारक होंगे
अब तक एक के बाद एक नेताओं के पार्टी छोड़ कर जाने की वजह से विवादों में रही है, लेकिन इन दोनों बड़े नेताओं के पार्टी से जुड़ने को सकारात्मक मान रही है। अगर ये दोनों दिग्गज आम आदमी पार्टी में शामिल होते हैं, तो केजरीवाल का काम कुछ आसान होगा, क्योंकि ये दोनों स्टार प्रचारक की भी भूमिका निभा सकते हैं। वैसे भी योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण के पार्टी से निकाले जाने और कुमार विश्वास के साइडलाइन किये जाने से पार्टी के स्टार प्रचारकों की सख्त जरुरत है।