योगी सरकार 2.0 में कौन-कौन बनेगा मंत्री? राजभवन को भेजी गई पूरी लिस्ट

Yogi (2)

देर रात राजभवन में करीब 4 दर्जन से ज्यादा मंत्रियों की लिस्ट भेज दी गई है, सूत्रों का दावा है कि मंत्रियों की सूची में 45 से 47 नाम है।

New Delhi, Mar 25 : योगी आदित्यनाथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज सीएम पद की शपथ लेंगे, उनके साथ कुछ मंत्री  भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे, ये शपथ समारोह शाम 4 बजे होगा, शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे, योगी ने खुद फोन कर मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती को समारोह में आने का न्योता दिया है।

48 मंत्री
बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सीएम योगी के साथ करीब 48 मंत्री शपथ ले सकते हैं, नई कैबिनेट में 7 से 8 महिलाओं को मंत्री बनाया जा सकता है, हालांकि अभी तक किसी भी मंत्री का नाम साफ नहीं हुआ है, yogi (1) लेकिन कुछ पुराने मंत्रियों की वापसी तथा युवा चेहरों को खास तवज्जो मिलने की खबर है, इसके साथ ही आज सुबह 10 बजे नये मंत्रियों के साथ सीएम योगी चाय पर चर्चा करेंगे।

भेजी गई लिस्ट
देर रात राजभवन में करीब 4 दर्जन से ज्यादा मंत्रियों की लिस्ट भेज दी गई है, cm yogi सूत्रों का दावा है कि मंत्रियों की सूची में 45 से 47 नाम है, शपथ लेने वाले मंत्रियों को सुबह 8.30 बजे के बाद फोन कर सूचना दी जाएगी, कि उन्हें शपथ लेना है।

2 डिप्टी सीएम
रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस बार भी यूपी में दो डिप्टी सीएम की व्यवस्था रहेगी, फिलहाल मंत्री बनने के बाद किसे क्या मंत्रालय मिलेगा, yogi (1) इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन ये माना जा रहा है कि युवा विधायकों को कैबिनेट में तरजीह दी जाएगी।

12 राज्य के सीएम पहुंचेंगे
योगी के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, केन्द्रीय गह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, yogi1 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केन्द्रीय मंत्री तो मौजूद रहेंगे ही साथ ही 12 राज्यों के सीएम और 5 डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे, मौका ऐतिहासिक है, लिहाजा पूरे लखनऊ को केसरिया रंग में रंग दिया गया है, हर चौराहे पर बड़े होर्डिग्स लगाये गये हैं।