पांचों राज्यों के मुख्यमंत्री का भी हाल जान लीजिए, कौन हार रहा है और कौन जीत रहा है?

cm

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दो सीट भदौड़ी और चमकौर साहिब से चुनावी मैदान में हैं, हालांकि वो दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे हैं।

New Delhi, Mar 10 : 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिये काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरु हो चुकी है, इन चुनावों में केन्द्र में स्थापित बीजेपी सरकार की साख दांव पर लगी है, वहीं गोवा तथा पंजाब में तो सीएम ही चुनाव हारते दिख रहे हैं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को छोड़ दें, तो बाकी सभी सीएम अपनी-अपनी सीटों पर आगे-पीछे हो रहे हैं।

चन्नी दोनों सीटों से पीछे
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दो सीट भदौड़ी और चमकौर साहिब से चुनावी मैदान में हैं, हालांकि वो दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे हैं, दोनों ही सीटों पर आप के उम्मीदवार ही उन्हें पछाड़े हुए हैं। channi इसके साथ ही कहा जा रहा है कि शाम तक वो सीएम पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं, क्योंकि पंजाब में आम आदमी पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर रही है।

सावंत भी पीछे
वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सिंह सावंत सांकेलिम सीट से चुनावी मैदान में हैं, वो भी बार-बार आगे पीछे हो रहे हैं, हालांकि गोवा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े के आस-पास दिख रही है, सरकार बनाने के लिये 21 सीटें चाहिये, बीजेपी 19 पर आगे चल रही है।

पुष्कर सिंह धामी
उत्तराखंड में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है, dhami amit shah हालांकि सीएम पुष्कर सिंह धामी की सीट फंसती नजर आ रही हैं, वो खटीमा से चुनावी मैदान में हैं, वो भी बार-बार आगे-पीछे हो रहे हैं, कहा जा रहा है कि उनके लिये राह आसान नहीं है।

मणिपुर
मणिपुर में भी एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है, पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह हेंगांग सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वो अभी तक रुझान में इस सीट से आगे चल रहे हैं।

यूपी
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनावी मैदान में हैं, वो भी अपनी सीट पर बढत बनाये हुए हैं, यूपी में बीजेपी पहली बार इतिहास रचने जा रही है, पार्टी 250 का आंकड़ा पार कर चुकी है, Yogi Adityanath इसके साथ ही अगर योगी दोबारा सीएम बनते हैं, तो कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लेंगे।