ओमिक्रॉन के बढते खतरे के बीच योगी सरकार का बड़ा फैसला, नाइट कर्फ्यू, शादी को लेकर भी…

yogi

योगी ने 25 दिसंबर से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है, इसके साथ ही शादी-बारात के आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ 200 लोगों की अनुमति होगी।

New Delhi, Dec 24 : कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, योगी ने 25 दिसंबर से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है, इसके साथ ही शादी-बारात के आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ 200 लोगों की अनुमति होगी, इस बाबत सीएम योगी ने उच्चस्तरीय टीम 09 को दिशा-निर्देश दे दिये हैं।

मामले में बढोतरी
देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के मामलों में बढोतरी देखी जा रही है, ऐसे में 25 दिसंबर से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगी, हर दिन रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

बाजारों में मास्क नहीं तो सामान नहीं
बाजारों में मास्क नहीं तो सामान नहीं के संदेश के साथ व्यापारियों को जागरुक करने के निर्देश दिये गये हैं, सड़कों, बाजारों में हर किसी के लिये मास्क अनिवार्य है, देश के किसी भी राज्य या विदेश से यूपी की सीमा में आने वाले हर एक व्यक्ति की ट्रेसिंग-टेस्टिंग के निर्देश दिये गये हैं, साथ ही बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाएगी।

कोरोना केस
प्रदेश में बीते 24 घंटों में 1,91,428 सैम्पल की जांच हुई, जिसमें 49 नये संक्रमितों की पुष्टि हुई है, प्रदेश में कुल एक्ट्रेस कोरोना केसों की संख्या 266 है, जबकि 16,87,657 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं, शुक्रवार को 37 जिलों में एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला।