योगी कैबिनेट की कवायद तेज, आगरा से बेबी रानी के साथ ये नाम रेस में शामिल

baby rani

बेबी रानी मौर्या ने मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि अभी विधायक बने हैं, जैसा पार्टी हाईकमान का निर्देश होगा, उसका पालन किया जाएगा, उन्होने कहा कि क्षेत्र का विकास और यूपी की खुशहाली उनके जीवन का उद्देश्य है।

New Delhi, Mar 13 : यूपी विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद अब मंत्री पद को लेकर सियासी गलियारों में कुछ नामों की चर्चा तेज हो गई है, इसमें सबसे ऊपर उत्तराखंड की पूर्व गवर्नर तथा आगरा ग्रामीण विधानसभा से धमाकेदार जीत हासिल करने वाली बेबी रानी मौर्या का नाम शामिल है, वो आगरा में पहले मेयर भी रह चुकी हैं, इसके अलावा वर्तमान में बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है, अब चर्चा है कि उन्हें योगी सरकार में डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

मंत्री बनाये जाने पर क्या कहा
बेबी रानी मौर्या ने मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि अभी विधायक बने हैं, जैसा पार्टी हाईकमान का निर्देश होगा, उसका पालन किया जाएगा, उन्होने कहा कि क्षेत्र का विकास और यूपी की खुशहाली उनके जीवन का उद्देश्य है, साथ ही अपनी जीत के लिये राशन और सुशासन का भी जिक्र किया।

जीत की हैट्रिक लगाने वाले योगेन्द्र भी चर्चा में
आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगाने वाले वरिष्ठ बीजेपी नेता योगेन्द्र उपाध्याय का नाम भी मंत्री बनने की रेस में शामिल है, 2012 में जब से आगरा दक्षिण विधानसभा का सृजन हुआ है, तब से इस मुस्लिम बाहुल्य सीट से लगातार तीसरी बार योगेन्द्र उपाध्याय ने बड़ी जीत हासिल की, यही नहीं उनकी जीत का अंतर चुनाव दर चुनाव बढता चला गया, पिछली बार भी उनका नाम मंत्री पद की रेस में शामिल था, लेकिन ऐन मौके पर उन्हें कैबिनेट में शामिल नहीं बनाया गया, उसके बाद उन्हें सदन में कई अहम जिम्मेदारियां दी गई, इस बार उनके समर्थकों को उम्मीद है कि उन्हें मंत्री पद मिलेगा।

अंजुला माहौर भी रेस में
आगरा की मेयर रह चुकी अंजुला माहौर का नाम भी चुनाव परिणाम आने के बाद मंत्री पद को लेकर सुर्खियों में है, वो बेशक आगरा में अब तक सक्रिय रही हैं, BJP लेकिन पहली बार उनको हाथरस सीट से उतारा गया, पड़ोसी जनपद की इस सीट से अंजुला माहौर ने एक लाख से ज्यादा वोटों से बड़ी जीत हासिल की, वो बीजेपी प्रदेश संगठन की वरिष्ठ पदाधिकारी भी हैं, उनके कद को देखते हुए उनके समर्थकों को भी उम्मीद है कि उन्हें राज्य मंत्री बनाया जा सकता है।

आगरा में क्लीन स्वीप
आगरा में पिछली बार की तरह इस बार के चुनाव में भी सभी 9 सीटें बीजेपी के हाथ लगी है, वहीं जीते हुए प्रत्याशियों की संख्या में बड़ी संख्या ब्रज क्षेत्र की है, पिछली सरकार में आगरा से चौधरी उदय भान सिंह और डॉ. जीएस धर्मेश को मंत्री पद दिया गया था, BJP (1) इस बार धर्मेश फिर से विधायक बने हैं, जबकि उदय भान सिंह ने चुनाव नहीं लड़ा था, धर्मेश और बेबी रानी दलित कोटे से आते हैं, ऐसे में कहा जा रहा है कि बेबी रानी के साथ योगेन्द्र उपाध्याय और अंजुला माहौर को मंत्री बनाया जा सकता है।

https://youtu.be/3mqZ5FuDjNY