युसूफ पठान ने जमकर ली पाकिस्तानी गेंदबाजों की खबर, 14 गेंदों में ही कूट दिये 66 रन, वीडियो

yusuf

युसूफ पठान ने बिल्कुल पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की, एशिया लायंस के हर गेंदबाज की खबर ली, युसूफ ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर छक्का लगाकर सिर्फ 28 गेंदों में पचासा ठोका।

New Delhi, Jan 21 : ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट का धमाकेदार शुरुआत हुआ है, पहले मुकाबले में इंडिया महाराजा ने एशिया लायंस को 6 विकेट से हराया, एशिया लायंस ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 175 रन बनाये, जवाब में लक्ष्य की पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया, महाराजा की जीत में युसूफ पठान का बड़ा योगदान रहा, जिन्होने 40 गेंदों में 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होने 5 छक्के और 9 चौके लगाये, यानी सिर्फ बाउंड्री से ही 66 रन बना दिये, युसूफ के अलावा इस मैच में कप्तानी कर रहे मोहम्मद कैफ ने भी 42 रन बनाये।

गोनी ने 3 विकेट लिये
इससे पहले एशिया लायंस के लिये उपुल थरंगा ने 66 तथा कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 44 रनों की पारी खेली, इंडिया महाराजा की ओर से तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने तीन और इरफान पठान ने दो विकेट हासिल किये, लायंस की तरफ से पाक के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और उमर गुल ने 1-1 विकेट लिया।

युसूफ ने ठोके 80 रन
इंडिया महाराजा को जीत के लिये मिले 176 रनों का लक्ष्य मिला, महाराजा की शुरुआत अच्छी नहीं रहा, उन्हें पहला झटका 17 रन पर लगा, स्टुअर्ट बिन्नी 7 गेंद में 10 रन बनाकर शोएब अख्तर का शिकार बने, इसके बाद एस बद्रीनाथ (0) और नमन ओझा (20) भी जल्दी-जल्दी आउट हो गये, इंडिया महाराजा एक समय 34 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी, फिर युसूफ पठान ने कप्तान मोहम्मद कैफ के साथ मोर्चा संभाला, चौथे विकेट के लिये दोनों के बीच 117 रनों की साझेदारी हुई, बड़े पठान ने 40 गेंदों में 80 रन कूट दिये।

शतक से चूके
युसूफ पठान ने बिल्कुल पुराने अंदाज में बल्लेबाजी की, एशिया लायंस के हर गेंदबाज की खबर ली, युसूफ ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर छक्का लगाकर सिर्फ 28 गेंदों में पचासा ठोका, एक समय ऐसा लग रहा था कि युसूफ शतक ठोंक देंगे, लेकिन 17वें ओवर में वो रन आउट हो गये, हालांकि तब तक वो अपना काम कर चुके थे, 80 रन की पारी ने टीम को जीत के मुहाने पर ला दिया था, आखिरी के ओवरों में इरफान पठान ने 10 गेंद में 21 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इंडिया महाराजा का अगला मुकाबला शनिवार को वर्ल्ड जायंट्स से है।