दूध में मिलाकर करें इस एक चीज का सेवन, कमजोरी से जुड़ी सारी समस्‍याएं होंगी दूर

जवानी को बरकरार रखना है, पौरुष शक्ति को बनाए रखना है, महिलाओं की कई समस्‍याओं का हल है ये एक चीज । जानना चाहते हैं इसका नाम, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jul 10 : दुनियाभर में लोग जवां बने रहने के लिए क्‍या कुछ उपाय नहीं अपनाते हैं । महंगी दवाई, महंगी क्रीम, महंगा ये महंगा वो, लेकिन अगर ये सब आसानी से एक बहुत ही सस्‍ती सी चीज में उपलब्‍ध हो तो, तब क्‍या । एक ऐसी चीज है जिसे बहुत से लोग दूध में मिलाकर पीते है । इससे उनकी जवानी बनी रहती है । कमजोरी नहीं आती । अगर आप भी इस नुस्‍खे को अपनाना चाहते हैं तो जानें इसके बारे में विस्‍तार से ।

ये जादुई चीज है गोंद कतीरा
दूध में मिलाकर पी जाने वाली ये जादुई चीज है गोंद कतीरा । इसे मिक्‍स करें और थोड़ी मिश्री के साथ पी जाएं । इसे पीने से आपको एनर्जी मिलती है और आपकी जवानी हमेशा के लिए बनी रहती है । ये बहुत अधिक शक्तिवर्धक चीज मानी गई है । आसानी से उपलब्‍ध है और आप इसका सेवन एक दिन छोड़कर कर सकते हैं ।

पुरुषों की कई समस्‍याओं का निवारण
गोंद कतीरा दूध में मिलाकर पीने से पुरुषों की कई ऐसी समस्‍याओं का निदान भी हो सकता है जिसके लिए वो परेशान रहते हैं । पुरुषों में स्वप्नदोष और शीघ्‍्रपतन की समस्‍या से भी ये मिश्रण छुटकारा दिला सकता है । ये पुरुषों की इस समस्‍या पर रामबाण असर करता है ।

ब्‍लड प्रेशर से निजात दिलाए
वो लोग जो बीपी की समस्‍या से परेशान हैं । गोंद कतीरा को रात भर पानी में पानी में भिगोने के बाद सुबह मिश्री मिला कर पी जाएं । एक हफ्ते तक लगातार ऐसा करने से बीपी की प्रॉब्‍लम दूर हो जाएगी । ये उपाय आपको नियमित रूप से करना है, तभी इसका फायदा आपको मिल पाएगा । ये हाई बीपी और लो बीपी दोनों में ही असरदार है ।

महिलाओं को फायदा पहुंचाता है
महिलाओं में पीरियड्स, पेट दर्द या फिर ल्युकोरिया की समस्‍या भी इससे दूर होती है । असमय पड़ने वाली झुर्रियों का भी ये सफाया करता है । यही नहीं इसमें प्रोटीन और फॉलिक एसिड भी पाए जाते हैं जो शरीर से जुड़ी की बीमारियों को दूर करता है। महिलाओं में खून की कमी को भी पूरा करता है । एनीमिक लोग इसका सेवन करें बहुत फायदा होगा ।