गब्बर के गम में आजतक नहीं की इस एक्ट्रेस ने शादी, अब कर रही ये काम

AMJAD KHAN

बॉलीवुड एक्टर अमजद खान की मौत के बाद एक्ट्रेस कल्पना अय्यर ने शादी ना करने का फैसला लिया था, वो 63 साल की उम्र में भी अविवाहित हैं।

New Delhi, Apr 25 : बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित और सुपरस्टार शाहरुख खान स्टारर फिल्म अंजाम को रिलीज हुए 24 साल (22 अप्रैल) हो चुके हैं, 2 करोड़ के बजट में तैयार हुई इस फिल्म ने करीब 9 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस कल्पना अय्यर ने जेल वॉर्डन का रोल किया था, कल्पना आखिरी बार साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म हम साथ-साथ हैं में नजर आई थी। आपको बता दें कि कल्पना एटीज की हिट आईटम गर्ल रह चुकी हैं, उन्होने कई फिल्मों में वैंप का किरदार निभाया था।

दुबई शिफ्ट हो गई एक्ट्रेस
साल 1999 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम साथ-साथ हैं में काम करने के बाद कल्पना अय्यर दुबई सेटल हो गई, वो वहां पर रेस्टोरेंट चलाती हैं, Kalpanaआपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस का अफेयर स्टार विलेन अमजद खान के साथ था। दोनों का रिश्ता विलेन के आखिरी सांस तक बरकरार रहा, हालांकि अमजद खान के इस दुनिया से बिदा होते ही उन्होने देश छोड़ दिया।

शादी ना करने का फैसला
बॉलीवुड एक्टर अमजद खान की मौत के बाद कल्पना अय्यर ने शादी ना करने का फैसला लिया था, वो 63 साल की उम्र में भी अविवाहित हैं। Kalpana 3एक बार एक इंटरव्यू में उनसे उनकी शादी को लेकर सवाल पूछा गया था, तो उन्होने जवाब देते हुए कहा था कि मैंने शादी क्यों नहीं की ? ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब मैं नहीं दे सकती।

शादी करने के लिये नहीं बनी
बॉलीवुड एक्ट्रेस से कई बार उनकी शादी को लेकर सवाल पूछे गये, तो उन्होने कहा कि मुझमें शादी करने की हिम्मत नहीं थी, Kalpana1या फिर ये भी कह सकते हैं कि मैं शादी के लिये बनी ही नहीं थी। रिश्ते बनाना बहुत तकलीफदायक होता है। इसके साथ ही एक्ट्रेस के इस बात का अफसोस भी है, उन्होने कहा था कि काश मैंने शादी की होती, या फिर कम से कम मेरा कोई बच्चा होता।

कभी किया था मिस वर्ल्ड को रिप्रेजेंट
सेवेनटीज में मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली कल्पना अय्यर ने 1978 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप रही थीं। Kalpana Iyer1इसके बाद उन्होने मिस वर्ल्ड पेजेंट में इंडिया को रिप्रेजेंट किया था, और टॉप 15 सेमी फाइनालिस्ट में जगह बनाई थी। इसी दौरान उन्हें राजश्री प्रोडक्शन की एक फिल्म का ऑफर दिया गया था, जहां से उन्होने बॉलीवुड का रुख किया।

अमजद खान और कल्पना की लव स्टोरी
गब्बर और कल्पना की प्यारी सी लव स्टोरी एक स्टूडियो से शुरु हुई और अमजद खान के आखिरी सांस तक चली। kalpana-iyerधार्मिक तौर पर अमजद खान को चार शादियां करने की अनुमति थी, लेकिन उन्होने कल्पना से शादी नहीं की और ना ही एक्ट्रेस ने कभी उन पर इस बात का दबाव बनाया, कि दुनिया के सामने उनके साथ रिश्ते को वो नाम दें। बस दोनों एक-दूसरे का साथ निभाते चले गये।

कल्पना ने नहीं बनाया दवाब
कहा जाता है कि एक्ट्रेस ने कभी भी अमजद खान पर इस बात का दवाब नहीं बनाया कि वो उनसे शादी करें, दरअसल वो भी जानती थी कि Amjad Khan Familyउनकी वजह से उनका बसा-बसाया परिवार बर्बाद हो जाएगा। आपको बता दें कि अमजद खान कल्पना से मिलने से पहले से शादीशुदा थे, उनके तीन बच्चे थे, ऐसे में अगर वो बॉलीवुड एक्टर से शादी करती, तो निश्चित रुप से दोनों के जीवन में तूफान आ जाता।