पीरियड्स को लेकर खुलकर बोलीं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस , पहली बार बताया अपना एक्सपीरियंस

पीरियड्स को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस क्या सोचती हैं ? कभी आपने इस बारे में गौर किया है ? आज हम आपको बता रहे हैं कि उनका एक्सपीरियंस क्या कहता है।

New Delhi, Feb 09: ये बात तो आप जानते ही होंगे कि अक्षय कुमार की पैडमैन रिलीज हो गई है। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद महिलाओं के पीरियड्स को लेकर काफी चर्चाएं शुरू हो रही हैं और खास बात ये है ये कि कई बड़ी हस्तियां इस पर अब खुलकर बात कर रही हैं। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी पीरियड्स को लेकर अपनी बातें पहली बार शेयर की हैं। आप भी जानिए।

करीना ने बताई ये बातें
सबसे पहले बात बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर की करते हैं। करीना कपूर का पीरियड्स को लेकर कहना हैं कि पीरियड अब बंद दरवाजों के पीछे बात करने का विषय नहीं है। इसके बारे में खुलकर बातें होनी चाहिए। इसके अलावा उनका कहना है कि मीडिया को इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। करीना ने इसके अलावा भी कुछ खास बातें बताई हैं।

पुरुषों को होनी चाहिए जानकारी
पीरियड्स को लेकर करीना का कहना है कि महिलाओं के साथ पुरुषों को भी इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि महिलाओं को इस दौरान कैसा दर्द होता है। उनका कहना है कि हर लड़की को पीरियड्स के दौरान हाइजीन का खास ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही उनका कहना है कि सभी को महीने में काम करने के 30 दिन मिलते हैं, ऐसे में पीरियड्स की वजह से महिलाओं को कम दिन क्यों मिलें।

सोनम कपूर ने बताई ये बातें
फिल्म पैडमैन में सोनम कपूर भी काम कर रही हैं। उन्होंने भी खुलकर अपनी बात रखी है। सोनम कपूर कहती हैं  जब उन्हें पहली बार पीरियड हुआ था तो वो काफी खुश हुईं थीं। वजह ये थी कि उनसे पहले उनकी सभी दोस्तों को पीरियड्स हो चुके थे। सोनम का कहना है कि वो अपनी मां से अक्सर पूछती थीं कि उन्हें पीरियड्स कब होंगे।

तापसी पन्नू को पता है इसका दर्द
इसके अलावा फिल्म ‘पिंक’ की एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने भी इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। तापसी कहती हैं कि लड़कियां हमेशा लकड़ों के मुकाबले मजबूत होती है। इसकी वजह ये है कि लड़कियों के दर्द सहने की ट्रेनिंग पीरियड के दौरान ही शुरू हो जाती है। तापसी कहती हैं पीरियड में हार्ट अटैक के बराबर दर्द होता है। शूटिंग के दौरान इसे टालने के लिए वो कई बार दवा भी लेती है।

ट्विंकल खन्ना ने बताई खास बातें
फिल्म ‘पैडमैन’ की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना हैं। उन्होंने पीरियड्स को लेकर कुछ खास बातें बताई हैं। उनका कहना है कि पीरियड्स एक नेचुरल प्रोसेस है। इसके साथ ही उनका कहना है कि पीरियड्स के दौरान छुपाने वाली किसी भी तरह की कोई बात नहीं है। ट्विंकल का कहना है कि वो अपने बेटे आरव से भी पीरियड पर चर्चा करती हैं। ट्विंकल कहती हैं कि पुरुषों को भी इसकी जानकारी होनी चाहिेए।

जरीन खान का ये कहना है
बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान ने भी इस बारे में कुछ खास बातें बताई हैं। जरीन खान का कहना है कि उन्होंने पीरियड्स की वजह से कभी भी अपनी फिल्म की शूटिंग कैंसिल नहीं की। इसके अलावा जरीन खान का कहना है कि पीरियड्स तो हर महीने आते हैं तो कब तक हम अपने काम से छुट्टी लेंगे। जरीन कहती है कि उन्हें समझ नहीं आता कि लोग इसे इतनी गंभीरता से क्यों लेते हैं।