अमजद खान नहीं बल्कि ये बॉलीवुड एक्टर थे गब्बर सिंह के लिये पहली पसंद, पढिये क्यों ठुकराया उन्होने रोल ?

Gabbar

गब्बर सिंह के किरदार के लिये रमेश सिप्पी की पहली पसंद अमजद खान नहीं बल्कि डैनी थे, इस किरदार के लेकर रमेश सिप्पी ने डैनी से मुलाकात भी की थी।

New Delhi, May 17  : कई फिल्मों में दमदार किरदार निभाने वाले डैनी डेन्जोंगपा की इस साल तीन फिल्में रिलीज होने वाली है। वो आखिरी बार पिछले साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म नाम शबाना में नजर आए थे, हालांकि इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था। कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले डैनी को ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले में गब्बर सिंह का किरदार ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होने इस रोल को करने से मना कर दिया था।

Advertisement

डैनी थे पहली पसंद
गब्बर सिंह के किरदार के लिये रमेश सिप्पी की पहली पसंद अमजद खान नहीं बल्कि डैनी थे, इस किरदार के लेकर रमेश सिप्पी ने डैनी से मुलाकात भी की थी। gabbar-1वो चाहते थे कि इस रोल को वो करें, ताकि परदे पर जीवंत लगे। लेकिन कुछ कारणों ने डैनी ने इस रोल को करने से मना कर दिया था, जिसके बाद ये किरदार अमजद खान ने किया, हिंदी सिनेमा के सबसे जीवंत किरदारों में से एक गब्बर सिंह है, जिनकी 43 साल बाद भी एक-एक डॉयलाग की चर्चा होती है।

Advertisement

क्यों ठुकराया रोल ?
43 साल बाद डैनी ने इस बात का खुलासा किया है, कि आखिर उन्होने क्यों इस रोल को ना कह दिया था। एक लीडिंग वेबसाइट से बात करते हुए बॉलीवुड एक्टर ने कहा कि Danny1जब रमेश सिप्पी उनके पास गब्बर सिंह का रोल लेकर पहुंचे थे, उससे पहले ही उन्होने धर्मात्मा फिल्म के लिये फिरोज खान को हां कह दिया था, समय ना होने की वजह से उन्होने रमेश सिप्पी का मना कर दिया था।

रोल छोड़ने का मलाल नहीं
उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि गब्बर सिंह का किरदार सुपरहिट होने बाद उन्हें इस रोल को छोड़ने का कभी मलाल नहीं रहा। Dannyवो इसलिये क्योंकि शोले के सुपरहिट होने के बाद अमजद खान की प्राइस बढ गई थी, इसी वजह से उनकी फीस भी ऑटोमेटिकली बढ गई थी। इसलिये मैं कह सकता हूं, कि मुझे गब्बर सिंह का किरदार छोड़ने का कभी मलाल नहीं रहा।

भारतीय सेना ज्वाइन करना चाहते थे
बॉलीवुड एक्टर डैनी का सपना भारतीय सेना ज्वाइन करने का थखा, खास बात ये है कि वो गणतंत्र दिवस परेड में भी शामिल हो चुके थे। Danny2उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि पुणे के आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज में उनका चयन हो गया था। लेकिन उन्होने फिर फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के खातिर भारतीय सेना छोड़ दिया और फिल्मों में एक्टिंग करने लगे।

जया बच्चन ने बदला नाम
डैनी मूल रुप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं, उन्होने अपना नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन के कहने पर बदल लिया। उन्होने बताया था कि danny4जया बच्चन के सलाह के बाद उन्होने अपना नाम आसान बनाने के लिये डैनी रख लिया था। नहीं तो उनका पूरा नाम शेरिंग फित्सो डेंजोग्पा था।

अगले सप्ताह रिलीज होगी फिल्म
डैनी की एक और फिल्म अगले सप्ताह रिलीज होनी वाली है, इस फिल्म का नाम बायोस्कोपवाला है। डैनी ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि फिल्म में उनका किरदार बलराज साहनी के काबुलीवाला से प्रेरित है। danny23काबुलीवाला की तरफ ही इस फिल्म में भी रहमत खान अफगानिस्तान से कोलकाता आता है। यहीं पर बच्ची मिनी में अपनी बेटी का अक्स देखता है।