12 साल बड़े सिंगर ने ये कहकर ठुकरा दिया था माधुरी दीक्षित से शादी का प्रपोजल

Madhuri

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने अक्टूबर 1999 में यूएस बेस्ड डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की, दोनों के दो बच्चे अरीन (15 साल) और रायन (13 साल) हैं।

New Delhi, May 15 : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल आज 51 साल की हो गई है। 15 मई 1967 को मुंबई में पैदा हुई माधुरी दीक्षित पिछले 34 साल से बॉलीवुड में एक्टिव है। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों में आने के साथ ही माधुरी दीक्षित की शादी की बात शुरु हो गई। उस दौर में माधुरी की शादी का प्रपोजल उस जमाने के चर्चित सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था। लेकिन सुरेश वाडकर ने ये रिश्ता ये कहकर मना कर दिया था, कि एक्ट्रेस बहुत दुबली-पतली है।

Advertisement

माधुरी के माता-पिता की ये थी इच्छा
रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड एक्ट्रेस के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में करियर बनाएं, इसी वजह से उन्होने उनकी शादी के लिये लड़के की तलाश करनी शुरु कर दी थी। उन्होने एक्ट्रेस का रिश्ता सुरेश वाडकर के पास भेजा । madhuri1आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित (51 साल) से प्लेबैक सिंगर सुरेश वाडकर (63 साल) 12 साल बड़े हैं। हालांकि सुरेश वाडकर ने ही शादी का रिश्ता ठुकरा दिया था।

Advertisement

माता-पिता थे परेशान
सुरेश वाडकर द्वारा शादी के प्रपोजल को ठुकराये जाने के बाद माधुरी के माता-पिता की चिंता और बढ गई थी, तब उन्हें लगता था कि अगर माधुरी दीक्षित फिल्मों में ज्यादा काम कर लेंगी, suresh-wadkarतो फिर कोई भी अच्छा लड़का उनसे शादी नहीं करेगा। उनकी शादी में दिक्कतें आएगी, ये सब सोच-सोच कर उनके माता-पिता परेशान हो गये थे।

माधुरी ने इन्हें बनाया हमसफर
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अक्टूबर 1999 में यूएस बेस्ड डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की, दोनों के दो बच्चे अरीन (15 साल) और रायन (13 साल) हैं। madhuri familyजबकि सुरेश वाडकर ने माधुरी को रिजेक्ट कर दिया था, कुछ समय बाद उन्होने अपने से 12 साल छोटी स्टूडेंट पद्मा से शादी की। उनकी भी दो बेटियां अनन्या और जिया है।

फिल्म अबोध से किया था डेब्यू
माधुरी दीक्षित ने फिल्म अबोध से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इसके बाद उन्होने तेजाब (साल 1988), राम लखन (साल 1989), परिंदा (साल 1989), madhuri dixitत्रिदेव (साल 1989), किशन कन्हैया (साल 1990), प्रहार (साल 1991), दिल (1990), दिल तो पागल है (साल 1997), पुकार (साल 2000), लज्जा (साल 2001), देवदास (साल 2002) और आजा नचले (साल 2007) समेत कई फिल्मों में काम किया।

संजय दत्त के साथ जुड़ा नाम
बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम कई फिल्म सितारों के साथ जोड़ा गया। बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त और माधुरी के अफेयर की खबरों ने बी-टाउन में खूब सुर्खियां बनाई, sanjay dutt madhuriतो अनिल कपूर से भी उनकी नजदीकियां रही। रिपोर्ट्स के अनुसार संजय दत्त और माधुरी शादी करने वाले थे, लेकिन मुंबई ब्लास्ट केस में जेल जाने की वजह से एक्ट्रेस ने संजू बाबा से दूरी बना ली। फिर उन्होने कभी पलटकर नहीं देखा।

इन दिनों भी बॉलीवुड में सक्रिय
शादी के बाद कुछ समय के लिये माधुरी सिल्वर स्क्रीन से दूर हो गई थी। उन्होने अपने फिल्मी करियर में करीब 70 फिल्मों में काम किया। anil-madhuri-storyफिलहाल वो निर्देशक अभिषेक वर्मन की फिल्म कलंक में काम कर रही हैं। इस फिल्म में वो एक बार फिर से संजय दत्त के साथ दिखेंगी, तो इसके अलावा वो टोटल धमाल की भी शूटिंग कर रही हैं। जिसमें वो अनिल कपूर के साथ नजर आएंगी।