Photos : इटावा की बहू बनीं राजपाल यादव की बेटी, बचपन में भैंस चराया करता था बॉलीवुड एक्टर

Rajpal yadav

ज्योति राजपाल यादव की पहली पत्नी करुणा की बेटी है, ज्योति की डिलीवरी के दौरान ही करुणा की मौत हो गई थी।

New Delhi, Nov 21 : बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव ने अपनी बड़ी बेटी ज्योति की शादी कर दी, कॉमेडी में अपनी अलग पहचान बना चुके राजपाल ने अपने दामाद के रुप में एक बैंक मैनेजर को चुना है, ज्योति की शादी में बॉलीवुड से लेकर राजनीति के भी दिग्गज पहुंचे। आपको बता दें कि ज्योति राजपाल यादव की पहली पत्नी करुणा की बेटी है, ज्योति की डिलीवरी के दौरान ही करुणा की मौत हो गई थी। मां के निधन के बाद ज्योति की करीब 15 साल तक परवरिश यूपी में ही हुई, वो पिछले पांच साल से पापा के साथ मुंबई में रह रही हैं।

शादी में पहुंची राजनीतिक हस्तियां
बंडा ब्लॉक के कुंडरा गांव में रविवार को रौनक ही रौनक थी, ज्योति की बारात इटावा के भरथना गांव से आई थी, Rajpal yadav amar singhउससे पहले राजपाल यादव की बेटी की शादी में शामिल होने और वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिये कई राजनीतिक हस्तियां और बॉलीवुड सितारे पहुंचे। राज्यसभा सांसद अमर सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, और बिहार के पूर्व मंत्री साधु यादव भी यहां नजर आए।

इटावा से है ज्योति का दूल्हा
राजपाल यादव के छोटे भाई राजेश ने बताया कि हमारे दामाद संदीप यादव इटावा के रहने वाले हैं, वो बैंक में नौकरी करते हैं, Rajpal yadav daughterऔर शादी हमारे पैतृक गांव से ही होगा। आपको बता दें कि स्टार कॉमेडियन यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं, पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होने पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया था, लेकिन यूपी की जनता ने उन पर भरोसा नहीं जताया।

कनाडा में मिला राजपाल को दूसरा प्यार
राजपाल यादव ने 10 जून 2003 को राधा से दूसरी शादी की थी, दोनों की दो बेटियां मौली और हनी है। दरअसल राजपाल द हीरो- लव स्टोरी ऑफ स्पाय की शूटिंग के लिये कनाडा गये हुए थे, Rajpal yadav2वहीं पर एक कॉमन फ्रेंड के जरिये उनकी मुलाकात राधा से हुई, दोनों एक-दूसरे को पहली नजर में पसंद आ गये थे, दोनों की हाइट में भी मामूली फर्क है, बावजूद इसके दोनों की बांडिंग बेहतरीन है।

हाइट को लेकर क्या कहते हैं राजपाल ?
दरअसल राजपाल यादव की हाइट 5 फीट 2 इंच है, जबकि उनकी पत्नी राधा उनसे लंबी हैं, इसे लेकर कॉमेडियन ने कहा कि लोगों को लगता है कि राधा मुझसे ज्यादा लंबी हैं, लेकिन हम दोनों की हाइट में बहुत ज्यादा अंतर नहीं हैं, वो मुझसे सिर्फ एक इंच बड़ी है, लेकिन लोगों को लगता है कि उनके और मेरे हाइट में काफी अंतर है, जबकि वास्तविकता कुछ और ही है।

राधा राजपाल से 9 साल छोटी
बॉलीवुड एक्टर और उनके पत्नी के उम्र में भी फासला है, इस बात का खुलासा खुद राजपाल यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था, Rajpal yadav wife1उन्होने बताया था कि उनकी पत्नी उनसे करीब 9 साल छोटी है। दोनों पहली बार कनाडा के एक कॉफी शॉप में मिले थे, इस मीटिंग में दोनों ने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की बातें एक-दूसरे से शेयर की थीं, तब करीब 10 दिन साथ गुजारने के बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

भारत लौटने के बाद भी टच में रहे
10 दिन पूरे हो जाने के बाद राजपाल यादव वापस अपने देश लौट आए, लेकिन राधा से उनकी दोस्ती टूटी नहीं, दोनों फोन के जरिये एक-दूसरे से जुड़े रहे, Rajpal yadav wifeफिर करीब दस महीने बाद राधा ने भारत शिफ्ट होने का फैसला लिया, जिसके बाद दोनों ने 10 जून 2003 को शादी कर ली। राधा और राजपाल यादव की दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी मौली 13 साल की है, तो छोटी हनी तीन साल की है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव
राजपाल यादव अपनी और अपनी बेटियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं, पिछले दिनों उनकी छोटी बेटी हनी उनके साथ जुड़वां-2 के सेट पर पहुंची था, Rajpal yadav1जिसके बाद हनी ने वरुण धवन के साथ जमकर मस्ती की थी, इस पूरे पल को बॉलीवुड एक्टर ने कैमरे में कैद कर लिया था, जिसे उन्होने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जैसे ही उन्होने तस्वीरें पोस्ट की, वो वायरल हो गई।

राजनीति में भी रखा था कदम
राजपाल यादव ने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में राजनीति में भी कदम रखा था, लेकिन वो कुछ वैसा नहीं कर सके, Rajpal Yadav5जिसकी उन्होने उम्मीद की थी, पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद लग रहा था कि शायद वो वोटरों को अपनी तरफ खींच पाएंगे, लेकिन जब चुनाव परिणाम सामने आए, तो यही लगा कि लोग बस उन्हें हंसाता हुआ ही देखना चाहते हैं।

बचपन में भैंस चराया करते थे
अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बॉलीवुड एक्टर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं, rajpal yadav7यही वजह है कि कुछ किरदारों को वो अच्छे से निभा पाते हैं, उनके पिताजी ने उन्हें और उनके बड़े भाई श्रीपाल यादव को भैंस चराने की जिम्मेदारी दी थी, जिसे दोनों भाई बारी-बारी से किया करते थे। आपको बता दें कि बॉलीवुड के बेस्ट कॉमिक एक्टर्स में गिने जाने वाले राजपाल की नेटवर्थ करोड़ों में है।