आनंद आहूजा से पहले इन 4 लोगों को डेट कर चुकी हैं सोनम कपूर, मोटापे की वजह से हुआ था पहला ब्रेकअप

सोनम कपूर का बॉलीवुड में पहला अफेयर स्टार रणबीर कपूर से माना जाता है, दोनों अपनी डेब्यू फिल्म सांवरियां के दौरान खूब सुर्खियों में रहे थे।

New Delhi, Apr 30 : बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर 8 मई को अपने लांगटाइम ब्वॉयफ्रेंड और दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। उनकी शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही है। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अनिल कपूर की बेटी टीनएज में एक लड़के को डेट कर रही थीं, उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि ज्यादा वजन की वजह से उनके पहले ब्वॉयफ्रेंड से उनका ब्रेकअप हुआ था।

वजन की वजह से ब्रेकअप
सोनम कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि बॉलीवुड में आने से पहले उनका वजन ज्यादा था, टीएनएज में वो एक लड़के को डेट कर रही थीं, Sonam-Kapoorउनके ब्वॉयफ्रेंड ने सोनम के बढे वजन को लेकर कुछ अनाप-शनाप कह दिया था, जिसके बाद कपल का रिश्ता टूट गया था, हालांकि आज तक बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने पहले ब्वॉयफ्रेंड के नाम का खुलासा नहीं किया ।

रणबीर कपूर से अफेयर
सोनम कपूर का बॉलीवुड में पहला अफेयर स्टार रणबीर कपूर से माना जाता है, दोनों अपनी डेब्यू फिल्म सांवरियां के दौरान खूब सुर्खियों में रहे थे, sonam Ranbirकहा जाता है कि दीपिका पादुकोण की वजह से रणबीर ने सोनम को डिच कर दिया था। बाद में दीपिका के साथ सोनम ने खुद रणबीर और उनके अफेयर की बात कॉफी विद करन शो में एक्सेप्ट किया था।

मनीष मल्होत्रा के भतीजे को भी कर चुकी हैं डेट
रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद सोनम फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के भतीजे और निर्देशक पुनीत मल्होत्रा को डेट करने लगी। Punit malhotraदरअसल बात साल 2010 की है, जब पुनीत ने आई हेट लव स्टोरीज बना रहे थे, उसी दौरान फिल्म की हीरोइन सोनम कपूर पुनीत मल्होत्रा के करीब आ गई थी। दोनों अक्सर इवेंट्स में और कार ड्राइव करते हुए देखे जाते थे। करीब दो साल तक डेट करने के बाद दोनों अलग हो गये।

बिजनेसमैन को भी किया डेट
पुनीत मल्होत्रा के ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन साहिर बैरी को भी डेट किया। साहिर बिजनेसमैन के साथ-साथ मॉडल भी रहे हैं। sonam Kapoor5बॉलीवुड एक्ट्रेस से एक इंटरव्यू में साहिर से रिलेशन को लेकर सवाल पूछा गया था तब उन्होन कहा था कि पर्सनल लाइफ के बारे में वो बात नहीं करना चाहती।

डेब्यू के लिये घटाया था 35 किलो वजन
19 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस बहुत मोटी थी, उन्हें डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी भी थी, कम ही लोगों को पता है कि sonam sahirपतली-दुबली दिखने वाली सोनम कपूर ने बॉलीवुड डेब्यू के लिये करीब 35 किलो वजन घटाया था। जी हां, पढकर शायद आपको यकीन ना हो, लेकिन ये सच है। उन्होने अपना वजन घटाने के लिये काफी मेहनत की थी, ताकि वो खूबसूरत दिखें।

संजय लीला की फिल्म से किया था डेब्यू
कहा तो ये भी जाता है कि सोनम एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थी, लेकिन संजय लीला भंसाली के समझाने के बाद वो सांवरियां करने को राजी हो गई। sonam Bhansaliभंसाली को उन्हें समझाने में करीब डेढ साल का समय लगा था। जिसके बाद रणबीर कपूर और सोनम की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर दिखी, हालांकि ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी।