अंधविश्‍वासी हैं बॉलीवुड के ये सुपरस्‍टार्स, कर्मकांडों पर भी करते हैं विश्‍वास, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

अंधविश्‍वास सिर्फ उन लोगों में नहीं है जिन्‍हें कम पढ़ा लिखा माना जाता है, बल्कि ये उन सितारों में भी देखा जाता है जिन्‍हें दुनिया अपने सिर आंख पर बिठाती है ।

New Delhi, Jul 20 : अंधविश्वास, टोटके और काला जादू जैसी चीजों में सामान्‍य लोग तो लगे ही रहते हैं लेकिन जब ये चीजें कोई पढ़ा-लिखा करे तो । हैरानगी होती है, कि कैसे इन सब बातों पर यकीन किया जा सकता है । बहरहाल आज हम आम लोगों की नहीं बल्कि उन सितारों की बात कर रहे हैं जो ग्‍लैमर की दुनिया से जुड़े हैं । इनके नाम सुनेंगे तो आप भी हैरत में पड़ जाएंगे ।

अमिताभ बच्‍चन
अंधविश्‍वास की इस लिस्‍ट में सबसे पहला नाम है महानायक अमिताभ बच्‍चन का । जी हां अमिताभ बच्‍चन भी अंधविश्‍वास पर विश्‍वास करते हैं । बिग बी से जुड़ी ये बात सभी जानते हैं कि वो अपनी कारों को बहुत प्‍यार करते हैं । बिग बी अपनी कारों को बुरी नजर से बचाने के लिए हमेशा कार के नंबर में 2 नंबर जरूर ऐड करवाते हैं । उनकी हर कार पर 2 नंबर जरूर मिलेगा ।

सलमान खान
बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान से जुड़ी ये बात भी सभी जानते हैं । उनके हाथ में फिरोजा का एक ब्रेसलेट है । ये उनके पिताजी सलीम नेSalman Khan उन्हें दिया है। सलमान शूटिंग के दौरान भी इस ब्रेसलेट को नहीं उतारते। क्योंकि वह इसे खुद के लिए लकी मानते हैं। सलमान कोई भी ड्रेसअप में हों, ये ब्रेसलेट हमेशा उनके हाथ में देखा जाता है ।

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और अंधविश्वास, यकीन नहीं होता ना लेकिन ये सच है । शाहरुख के पास कारों का बड़ा कलेक्शन है औरShahrukh-2 उनकी सभी कारों में 555 नंबर है । इतना ही नहीं उन्होंने अपने स्टाफ के मेंबर को भी उनकी गाड़ी पर 555 नंबर के लिए ही बोला हुआ है । जानकारी तो यहां तक है कि उनकी टीम के हर सदस्य के मोबाइल नंबर तक में 555 नंबर पाया जाता है।

आमिर खान
आमिर के बारे में कहा जाता है कि वह अपनी ज्यादातर फिल्में दिसंबर में ही रिलीज करते हैं । ऐसे में उन्होंने किरण के साथ प्लानिंग की थीaamir khan उनका बच्चा भी दिसंबर में ही हो । आमिर के बारे में ये बहुत कम लोग जानते हैं कि वो अपनी चीजों को लेकर बहुत ही स्‍पेशफिक हैं । उनकी परफेक्‍शन के पीछे उनके अंधविश्‍वास हैं जिन्‍हें वो बहुत ज्‍यादा बिलीव करते हैं । हालांकि इनमें कितनी सच्‍चाई है इसका दावा नहीं किया जा सकता है ।

अक्षय कुमार
अंधविश्‍वास की इस कड़ी में अक्षय कुमार भी पीछे नहीं । उन पर तो सबसे ज्‍यादा अंधविश्वास का जादू छाया हुआ है । अक्षय के बारे में कहा जाता है कि अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले विदेश चले जाते हैं ।  उन्हें लगता है कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे उनकी फिल्म फ्लॉप हो सकती है । अक्षय का बार-बार विदेश जाने का कारण अब समझे आप ।