जानिए आखिर कब रिलीज होगी पद्मावती, बदल गई है तारीख

क्या आप जानते हैं कि पद्मावती आखिर कब रिलीज होगी ? अगर नहीं जानते तो चलिए हम आपको बता रहे हैं कि आखिर ये फिल्म कब रिलीज होगी।

New Delhi, Nov 22 : एक तरफ पूरे देश में बढ़ते विवाद और दूसरी तरफ पद्मावती। ये कहानी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। बड़े जोर शोर से पद्मा वती की रिलीज के लिए तैयारियां की गई थी लेकिन सारा का सार काम उस वक्त धरा रह गया, जब पूरे देश में इस फिल्म के विरोध में आवाजें उठने लगीं। इस बीच बीते रविवार को फिल्म ‘पद्मा वती’ की रिलीज डेट बदलने की बात सामने आई।

12 जनवरी को रिलीज हो सकती है
अब माना जा रहा है कि ये फिल्म 12 जनवरी 2018 को फिल्मी पर्दे पर आएगी। जैसे ही रिलीज डेट टाली गई तो करणी सेना ने भी भारत बंद का ऐलान टाल दिया। इससे पहले फिल्म के लिए सबसे बड़ी मुसीबत करणी सेना है। करणी सेना इससे पहले पूरे देश को बंद करने की धमकी दे चुकी है। इसके अलावा राजनीतिक हलकों में भी इस फिल्म को लेकर अलग अलग राय सामने आई है।

पहले 5 जनवरी को रिलीज होनी थी
इससे पहले बताया जा रहा था कि दीपिका पादुकोण के जन्मदिन यानी 5 जनवरी को इस फिल्म को रिलीज किया जा सकता है। हालांकि बॉलीवुड में साल के पहले हफ्ते में किसी भी फिल्म को रिलीज करने की रवायत नहीं है। इसके बाद कहा जा रहा है कि इसके अगले शुक्रवार यानी 12 जनवरी को इस फिल्म को रिलीज किया जा सकता है। इसके अलावा भी बहुत कुछ बातें और भी हैं।

फिल्म क्रू ने की है प्लानिंग
अगर ये फिल्म 12 जनवरी को रिलीज होती है तो आने वाले दो हफ्ते इसे कोई टेंशन नहीं होगी। दरअसल इसके दो हफ्ते बाद ही बॉ़लीवुड की दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं। रिपब्लिक डे के मौके पर पहले से ही अक्षय कुमार की पैडमैन की रिलीज डेट फिक्स की गई है। इसके साथ ही सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेयी स्टारर ‘अय्यारी’ भी रिलीज होने के लिए तैयार हैं।

विवाद लगातार बढ़ रहा है
आपको बता दें कि पद्मा वती को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इस फिल्म के जरिए इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना ने इस बारे में बयान दिया है। करणी सेना का कहना है कि इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच इंटीमेट सीन फिल्माए गए हैं।

करणी सेना ने दी है धमकी
इंटिमेट सीन्स की वजह से करणी सेना का कहना है कि राजपूतों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। करणी सेना का कहना है कि रिलीज से पहले इस फिल्म को राजपूतों के रिप्रेजेंटेटिव्स को दिखाई जानी चाहिए। उधर राजस्थान के राजघरानों ने भी इस फिल्म को लेकर विरोध जताया है। उन्होंने इस फिल्म के घूमर गीत में दीपिका के पहनावे पर ही बड़े सवाल उठाए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने ये बात कही
उधर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात इन चार राज्यों के सीएम इस फिल्म के विरोध में हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि इस फिल्म के जरिए इतिहास से छेड़छाड़ की गई है। उनका कहना है कि फिल्म के निर्देशक भी उतने ही दोषी हैं, जितने कि प्रदर्शन करने वाले। उनका कहना है कि इतिहास से छेड़खानी करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

वसुंधरा भी बोली बड़ी बात
इसके अलावा राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे कह चुकी हैं कि इस फिल्म के जरिए प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। उनका कहना है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी बनाए रखना सरकार का पहला कर्तव्य है। इसलिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भेजे गए खत का जवाब जब तक नहीं मिल पाता, तह तक राजस्थान में पद्मावती रिलीज नहीं होगी।