‘हिंदी मीडियम’ की इस एक्‍ट्रेस ने बयां की सच्‍चाई, रो-रोकर बताया कैसे सारे कपड़े उतरवाए जाते हैं  

इरफान खान के साथ फिलम हिंदी मीडियम में आई एक्‍ट्रेस सबा कमर ने अपने पाकिस्‍तानी होने का दर्द कैमेरे के सामने रो-रोकर बयां किया है । ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Jan 18 : भारत में पाकिस्‍तानी कलाकारों के विरोध के बावजूद उनके काम की तारीफें भी की जाती हैं । एक ऐसी ही एक्‍ट्रेस हैं सबा कमर, जिन्‍हें बॉलीवुड में पिछले साल फिल्‍म हिंदी मीडियम के जरिए बड़ा लॉन्‍च मिला । सबा कमर इस फिल्‍म में इरफान खान की वाइफ के रोल में थीं। इरफान जैसे रियलिस्टिक एक्‍टर के सामने सबा ने भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया । बहरहाल सबा इन दिनों अपनी फिल्‍म नहीं बल्कि अपने एक इंटरव्‍यू के चलते खबरों में हैं ।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सबा का वीडियो
सबा कमर एक पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस हैं और 2004 से फिल्‍मों में एक्टिव हैं । सबा, पाकिस्‍तान की हाईएस्‍ट पेड एक्‍ट्रेस हैं, उनकी एक्टिंग के पाकिस्‍तानी दीवाने हैं । लेकिन जिस देश से वो आती हैं वही देश उनके लिए शर्म का कारण बन गया है । सबा ने ये बात एक टीवी शो के दौरान बताई । उनके साथ हुए एक वाकिए ने सबा को बहुत ज्‍यादा भावुक कर दिया और वो कैमरे के सामने अपने आंसुओं को रोक नहीं पाईं ।

एयरपोर्ट पर हुए बर्ताव से हुईं शर्मसार
पाकिस्तानी एक्‍ट्रेस सबा कमर का एक हालिया इंटरव्‍यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । सबा इस वीडियो में पाकिस्‍तानी होने का दर्द रो- रोकर बता रही हैं । उन्‍होने अपना एक अनुभव शेयर करते हुए बताया कि पाकिस्‍तानी होने की वजह से किस तरह उन्‍हें एयरपोर्ट पर रोका गया और किस तरह से उनकी तलाशी ली गई । वो उस बेइज्‍जती को ताउम्र भुला नहीं सकती, ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्‍योंकि उनका पासपोर्ट पाकिस्‍तान का था ।

आतंकी देश के रूप में पहचान
सबा कमर एक टीवी इंटरव्‍यू शो में शामिल हुई थीं जहां पाकिस्‍तान में 7 साल की बच्‍ची जैनब के साथ हुई खौफनक घटना पर चर्चा चल रही थी । जैनब के लिए न्‍याय की बात करते हुए सबा भावुक हो गईं और पाकिसतान की बाहरी दुनिया में छवि के चलते उनके साथ हुए बर्ताव पर बात करने लगी । उन्‍होने ये भी बताया कि उस दिन उनके साथ इंडियन क्रू भी था लेकिन इंडिया के किसी भी शख्‍स को नहीं रोका गया, सिर्फ उन्‍हें ही जांच के लिए रोका गया ।

इंटरव्‍यू में सबा ने ये कहा
‘पाकिस्तान जो एक पाक जमीन मानी जाती है, जिसके हम नारे भी लगाते हैं पाकिस्तान जिंदाबाद। लेकिन जब हम बाहर के मुल्कों में जाते हैं और जिस तरह से हमारी चेकिंग होती है मैं आपको बता भी नहीं सकतीं। मुझे बहुत शर्मिंदगी होती है कि एक-एक करके हमारे कपड़े उतारे जाते हैं।‘मुझे याद है जब मैं शूटिंग के लिए भारतीयों के साथ विदेश गई थी तो कैसे उन लोगों को एयरपोर्ट पर आसानी से जाने दिया गया और मुझे रोक लिया गया। मुझे रोकने का कारण मेरा पाकिस्तानी होना था। उस दिन मुझे अहसास हुआ कि क्या ये इज्जत है हमारी..ये पोजीशन है..हम दुनिया में कहां स्टैंड करते हैं।’

सबा की भारत में फैन फॉलोइंग
सबा कमर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है । पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस के इस वीडियो ने पाकिस्‍तान की उस छवि की पोल खोल दी है जिसमें वो खुद को पाक साफ बताता है । उसकी छवि के चलते पाकिस्‍तानियों को हर जगह शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है । सबा कमर की भारत में फैन फॉलोइंग कम नहीं है, उन्‍हें चाहने वाले भारत में भी काफी तादाद में मौजूद हैं ।

टीवी शो से मिली पॉपुलैरिटी
हिंदी मीडियम करने से पहले सबा टीवी चैनल जिंदगी में प्रसारित होने वाले पाकिस्‍तानी टीवी सीरियल मात और तेरी रजा में नजर आई थी । इन सीरियल्‍स के जएि सबा ने भारतीयों के दिल में अपनी जगह बनाई । इसके बाद सबा को 2017 में आई फिल्‍म हिंदी मीडियम में काम करने का मौका मिला । सबा कमर इस फिल्‍म में इरफान खान की वाइफ के रोल में थीं। इरफान जैसे रियलिस्टिक एक्‍टर के सामने सबा ने भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया ।