जिम से लेकर ज्वेलरी तक, एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस से ऐसे कमाती हैं ये एक्ट्रेसेज

एक्ट्रेसेज इनकम के लिये दूसरे बिजनेस भी करती है, यानी एक्टिंग के साथ-साथ पैसे कमाने के लिये वो रेस्त्रां से लेकर स्पा तक चलाती है।

New Delhi, Feb 26 : टॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेज हैं, जो बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं, तो कुछ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, हालांकि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेज को काफी कम पैसे दिये जाते हैं, इस वजह से ये एक्ट्रेसेज इनकम के लिये दूसरे बिजनेस भी करती है, यानी एक्टिंग के साथ-साथ पैसे कमाने के लिये वो रेस्त्रां से लेकर स्पा तक चलाती है, आज हम आपको कुछ ही एक्ट्रेसेज के बारे में बताते हैं, जो साइड बिजनेस करती हैं।

तापसी पन्नू
तापसी पन्नू बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी है, इसके अलावा वो टॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। TAAPSEE8आपको बता दें कि तापसी अपनी बहन शगुन पन्नू और दोस्त फराह परवेश के साथ मिलकर एक वेडिंग कंपनी चलाती हैं, जिसका नाम द वेडिंग फैक्ट्री है। हालांकि तापसी अब बॉलीवुड में ज्यादा एक्टिव हैं, इसलिये इस साइड बिजनेस को ज्यादा समय नहीं दे पाती।

तमन्ना भाटिया
बाहुबली एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया बॉलीवुड और टॉलीवुड दोनों जगह एक्टिव हैं, हालांकि शुरुआती दौर में उन्हें बॉलीवुड में फिल्में आसानी से मिली, Tamannaah-Bhatia3लेकिन वो सफल नहीं हो पाई, जिसके बाद तमन्ना से साल 2015 में खुद का एक ज्वेलरी ब्रांड लांच किया था, इस ब्रांड का नाम Wite & Gold है।

रकुलप्रीत सिंह
टॉलीवुड एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह जानी-मानी नाम बन चुकी है, वर्तमान में वो टॉलीवुड के सबसे महंगी एक्ट्रेस मानी जाती है, Rakulpreet singhलेकिन वो भी साइड बिजनेस में खास रुचि रखती हैं, उन्होने साइड बिजनेस के लिये फरवरी 2016 में एक जिम में पैसा लगाया है। इस जिम का नाम एफ-45 है।

इलियाना डिक्रूज
इलियाना डिक्रूज बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं, रुस्तम में उनकी एक्टिव को खूब सराहा गया था, Ileanaएक्टिंग के अलावा इलियाना साइड बिजनेस में भी हाथ आजमा रही हैं, उन्होने खुद का डिजाइन लेबल लांच किया है, हालांकि वो ज्यादा फोकस अपने एक्टिंग करियर पर ही कर रही है।

श्रुति हासन
श्रुति मल्टी टेलेंटेड एक्ट्रेस मानी जाती है, आपको बता दें कि वो साउथ सुपरस्टार कमल हासन की बेटी हैं, उन्होने इसिड्रो नाम से एक प्रोडक्शन हाउस शुरु किया है, shruti hassanजिसके तहत शॉर्ट फिल्मस, एनिमेशन फिल्मस और वीडियो रिकॉर्डिग का काम किया जाता है, श्रुति साउथ फिल्मों के अलावा बॉलीवुड में भी एक्टिव हैं।

काजल अग्रवाल
काजल अग्रवाल टॉलीवुड के अलावा भोजपुरी फिल्मों में भी एक्टिव हैं, उन्होने हाल ही में अपनी बहन निशा अग्रवाल के साथ मिलकर एक ज्वेलरी लेबल की शुरुआत की है, Kajal Agarwalजिसका नाम Marsala है। काजल ने भले ये ब्रांड लांच किया हो, लेकिन इस पर ज्यादा समय उनकी बहन निशा ही देती हैं।

श्रिया सरन
टॉलीवुड एक्ट्रेस श्रिया फिल्मों के अलावा साइड बिजनेस में भी एक्टिव हैं, वो एक स्पा की मालकिन हैं, इस स्पा को उन्होने साल 2011 में खोला था, Shriya Saranतब से वो इसे चला रही है। श्रिया साउथ इंडस्ट्री की स्टार एक्ट्रेस मानी जाती हैं।

प्रणिता सुभाष
तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में कई फिल्में कर चुकी प्रणिता सुभाष ने बंगलुरु के लावेली रोड पर एक रेस्त्रां खोला है, इतना ही नहीं उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि Pranitha Subhashवो जल्द ही हैदराबाद और चेन्नई में भी रेस्त्रां खोलने वाली हैं, इसके लिये उन्होने तैयारियां शुरु कर दी है।