शादी से पहले ही प्रेग्‍नेंट हो गई थीं बॉलीवुड की ये 8 एक्‍ट्रेसेज

बॉलीवुड की चमक-धमक में छुपे ऐसे काले राज भी हैं जो शायद इसके दीवाने नहीं जानते हैं । बताते हैं आपको उन एक्‍ट्रेसेज के बारे में जो शादी से पहले ही प्रेग्‍नेंट थीं ।

New Delhi, Oct 28 : बॉलीवुड में छुपे कुछ ऐसे राज से हम आज पर्दा उठाएंगे जिन्‍हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे । आज बताएंगे आपको उन 8 एक्‍ट्रेसेज के बारे में जिन्‍होने समाज की परवाह किए बिना शादी से पहले मां बनने से भी परहेज नहीं किया । कुछ इस बात को स्‍वीकारती हैं तो कुछ ने इसे छिपाने के लिए बाद में शादी का सहारा लिया । बॉलीवुड के कुछ ऐसी ही राज से पर्दा उठाते हैं और जानते हैं कौन हैं बॉलीवुड की वो हसीनाएं जो शादी से पहले ही प्रेग्‍नेंट हो गई थीं ।

चुलबुली, चालबाज श्रीदेवी का सच
साउथ फिल्‍म इंडसट्री से हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में आना श्रीदेवी के लिए आसान नहीं था । लेकिन उनकी खूबसूरती और एक्टिंग ने उन्‍हें हिंदी फिल्‍मों की टॉप हिरोइन का ताज पहनाया । श्रीदेवी ने बोनी कपूर से उस वक्‍त शादी की जब वो प्रेग्‍नेंट हो गई थीं । इससे पहले उनका नाम मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी जोड़ा गया । बोनी कपूर पहले से ही शादीशुदा और दो बच्‍चों के बाप थे । श्री से शादी के बाद बोनी अपने परिवार से अलग रहने लगे ।

श्रुति और अक्षरा हासन की मॉम सारिका
दो खूबसूरत बेटियों की मॉम सारिका ने कमल हासन से जब शादी की थी तो वो 2 साल की श्रुति की मां बन चुकी थीं । 1986 में श्रुति का जन्‍म हुआ था और इसके दो साल बाद साल 1988 में कमल हासन और सारिका ने शादी की । दोनों की इसके बाद एक और बेटी हुई जिसका नाम अक्षरा रखा गया । एक इंटरव्‍यू में जब श्रुति से इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होने कहा कि शादी से पहले मां बनने में क्‍या हर्ज है, अगर मैं जानती हूं कि जिसके साथ मैं रिश्‍ते में हूं वो मेरा सच्‍चा प्‍यार है ।

सिंगल मदर हैं नीना गुप्ता
कैरेक्‍टर एक्ट्रेस नीना गुप्ता और क्रिकेटर विवियन रिर्चड्स के अफेयर की खबरें खूब सुर्खियों में रहीं । दोनों एक दूसरे के साथ क्‍वालिटी टाइम स्‍पेंड करते हुए कई बार साथ देखे गए । लेकिन ऐसा कभी नहीं लगा कि दोनों शादी करेंगे । इस बीच नीना की प्रेग्‍नेंसी की खबर आई, इस खबर ने सबको शॉक कर दिया । 1989 में नीना गुप्‍ता ने एक बेटी को जन्‍म दिया । विवयिन और नीना कभी शादी के बंधन में नहीं बंधे । नीना ने अपनी बेटी मसाबा को सिंगल मदर के तौर पर पाला है ।

महिमा चौधरी ने सबको किया शौक
सुभाष घई की फिल्‍म ‘परदेस’ से हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखने वाली महिमा चौधरी ने इसके बाद कई सफल फिल्‍में दीं । ‘दिल क्या करे’, ‘लज्जा’, ‘धड़कन’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों में काम करने के बाद अचानक महिमा चौधरी की शादी की खबर आई । साल 2006 में उन्‍होने एक दिन अचानक ही आर्किटेक्‍ट बॉबी चौधरी से शादी कर ली । इस शादी का सीक्रेट तब पता चला जब शादी के कुछ महीने बाद ही महिमा की प्रेग्‍नेंसी की खबर आई और उन्‍होने एक बेटी को जन्‍म दिया । साल 2013 में महिमा बॉबी से अलग हो गईं ।

कोंकणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी
सितंबर 2010 में शादी और मार्च 2011 में बेटे का जन्‍म । शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों ने ऐलान किया था कि वो प्रेग्‍नेंट हैं । कोंकणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी एक दूसरे के साथ बस 4 साल ही बिता पाए । इसके बाद दोनों के आपसी मतभेदों ने इस रिश्‍ते को खतम कर दिया । हांलाकि दोनों आज भी दोस्‍त हैं और अपने बेटे के साथ कई मौकों पर साथ नजर आते हैं ।

सेलिना जेटली
एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतकर बॉलीवुड में आईं एक्ट्रेस सेलिना जेटली अपने काम से लोगों को इतना इम्‍प्रेस नहीं कर पाईं । लेकिन ग्‍लैमर में उनका जवाब नहीं था । सेलीना के बारे में भी यही कहा जाता है कि वो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। 2011 में पीटर हॉग से शादी करने के 8 महीने बाद ही वो जुड़वा बच्चों की मां बन गई थीं । सेलीना और उनके बच्‍चों का फोटोशूट तब काफी वायरल हुआ था ।

अमृता अरोड़ा
दो बच्‍चों की मां अमृता अरोड़ा ने जब शादी की घोषणा की तो वो सबके लिए चौंकाने वाली थी । बिजनेस शकील लदाक के साथ 2009 में शादी के बंधन में बंधी अमृता ने इसके बाद अपनी प्रेग्‍नेंसी की खबरें दी । अमृता के बारे में कहा जाता है कि शादी के समय गर्भवती थीं । फिल्‍मी करियर में फ्लॉप रहीं अमृता अब करीना कपूर के साथ अकसर हैंगहाउट करती देखी जा सकती हैं । प्रेग्‍नेंसी वेट से निजात दिलाने के लिए करीना ने अमृता से काफी हेल्‍प ली है ।

अनुष्का शंकर
मशहूर सितारवादक पंउित रविशंकर की बेटी अनुष्का शंकर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं । कई पुरुस्‍कारों से सम्‍मानित अनुष्‍का शंकर भी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं । उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड और ब्रिटिश फिल्म मेकर जो राइट से 26 सितंबर 2010 में शादी की । शादी के 5 महीने बाद ही 22, फरवरी 2011 को अनुष्का ने बेटे जुबिन शंकर राइट को जन्म दिया था। अनुष्‍का जानवरों के लिए काम करने वाली संस्‍था के साथ भी काम करती हैं ।