इस एक्‍ट्रेस पर फिदा थे अजय देवगन, काजोल के साथ शादी से पहले थे इनके रोमांस के चर्चे

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन की जिंदगी से जुड़ा ये सच बहुत ही कम लोग जानते हैं । इन दिनों सोशल मीडिया पर ये खबर जंगल में आग की तरह फैल रही है, आप भी जानें अजय की इस एक्‍स के बारे में ।

New Delhi, Jan 31 : बॉलीवुड के मंझे हुए एक्‍टर अजय देवगन की लव लाइफ से जुड़ी बहुत ही कम बातें लोग जानते हैं । अजय और उनकी पत्‍नी काजोल बॉलीवुड की सफलतम शादीशुदा जोडि़यों में से एक हैं । दोनों एक दूसरे को फिल्‍म के सेट पर ही मिले थे, जहां उन्‍हें एक दूसरे से प्‍यार हुआ और बाद में ये प्‍यार शादी के बंधन में बंध गया । दोनों की शादी को 18 साल बीत चुके हैं अज्ञैर आज भी ये कपल हैप्पिली मैरिड लाइफ जी रहा है । दोनों के दो बच्‍चे हैं, एक बेटा और एक बेटी ।

सिंपल एंग्री मैन हैं अजय देवगन
अजय देवगन को बॉलीवुड का सिंपल एंग्री मैन कहा जाता है । वो बहुत ही साधारण सी जिंदगी जीते हैं और फिल्‍मी नगरिया की चकाचौंध से अपने बच्‍चों को बहुत दूर रखते हैं । बहरहाल आज हम बात कर रहे हैं उनकी लाइफ के उस सीक्रेट की जो शायद ही उनके फैन्‍स जानते हैं । शायद ही कोई ये बात जानता हो कि अजय देवगन भी किसी एक्‍ट्रेस के प्‍यार में दीवाने थे ।

मस्‍त-मस्‍त गर्ल को चाहते थे अजय
अजय देवगन और एक्ट्रेस रवीना टंडन के बारे में लंबे समय तक ये कहा जाता रहा था कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्‍यार करते थे । साथ काम करते करते दोनों कब एक दूसरे को दिल दे बैठे ये उन्‍हें भी नहीं पता । रवीना के साथ कई हिट फिल्‍म देने वाले अजय उनके लिए काफी सीरियस थे, दोनों को एक साथ दर्शक भी खूब पसंद करते थे लेकिन ये जोड़ी कुछ समय बाद टूट गई ।

रवीना ने किया रिश्‍ता खत्‍म
बताया जाता है कि रवीना और अजय देवगन के प्‍यार के टूटने की वजह खुद रवीना ही थीं । लगातार हिट फिल्‍में दे रही ये जोड़ी अचानक टूट गई । रवीना को इस ब्रेकअप की कीमत अपने करियर में भी चुकानी पड़ी । उनका करियर तब काफी डांवाडोल हो गया था । रवीना भी इस प्‍यार को लेकर सीरियस थीं लेकिन उन्‍हें अजय देवगन का किसी दूसरी एक्‍ट्रेस के करीब जाना नहीं भाया ।

करिश्‍मा कपूर के कारण दरार
रवीना और अजय देवगन के रिश्‍तों में खटास की शुरुआत फिल्‍म दिलवाले की शूटिंग के दौरान हुई । उस समय अजय और करिश्‍मा कपूर की नजदीकियां सुर्खियों में बनी हुई थी । ये बात रवीना को बिलकुल पसंद नहीं आ रही थी । वो अजय को किसी के साथ भी देखना बर्दाश्‍त नहीं कर पा रही थीं । रवीना ने अपने इसी गुस्‍से का शिकार अजय और करिश्‍मा को बनाया, जो उनके लिए भारी पड़ा ।

करिश्‍मा पर लगाए आरोप
रवीना ने तब करिश्‍मा पर कई गंभीर आरोप लगाए । रवीना ने करिश्‍मा को इनसिक्‍यो एक्‍ट्रेस कहा, उन्‍होने ये भी कहा कि करिश्‍मा ने उन्‍हें कई फिल्‍मों से बाहर निकाला है । इतना ही नहीं उन्‍होने करिश्‍मा को कई बातें ऐसी कहीं जो करिश्‍मा को भी नागवार गुजरी । करिश्‍मा ने इन बातों की वजह से रवीना से हमेशा के लिए दूरी बना ली । बढ़ते विवाद के चलते अजय ने भी इन दोनों से अपनी दूरी बना ली ।

रवीना के लिए मुश्किल भरा समय
अजय देवगन और करिश्‍मा कपूर से खुलेआम दुश्‍मनी मोल लेना रवीना के लिए बड़ी मुसीबत बन गया । उन्‍हें डायरेक्‍टर्स ने रिजेक्‍ट करना शुरू कर दिया था । अजय उन दिनों बॉलीवुड के टॉप एक्‍टर्स में से एक थे, जिनके फिल्‍म में होने का मतलब ही फिल्‍म की 100 परसेंट सक्‍सेस था । डायरेक्‍टर भी अजय की पसंद – नापसंद का बहुत ख्‍याल रखते थे ।

ये फिल्‍में की साथ
अजय और रवीना ने दिव्य शक्ति, एक ही रास्ता, क़यामत, एल ओ सी समेत कुछ और फिल्मों में काम साथ किया था । इन सभी फिल्मों में दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था । कहा जाता है कि अजय देवगन आज भी रवीना टंडन से दूरी बनाकर चलते हैं उनके और रवीना के बीच में तकरार आज भी जारी है । बहरहाल रवीना और करिश्‍मा से दूरी के बाद अजय की जिंदगी में काजोल आईं ।

फिल्‍म ‘गुंडाराज’ के सेट पर हुई मुलाकात
काजोल से अजय देवगन की मुलाकात एक फिल्‍म के सेट पर हुई । दोनों 1999 में शादी के बंधन में बंध गए थे । अजय और काजोल की जोड़ी उनकी पेयरिंग की वजह से चर्चा में रही । काजोल जहां बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेसेज में से एक थीं वहीं अजय देवगन रफ एंड अफ लुक वाले एकशन हीरो थे । दोनों एक दूसरे को कहीं से भी कॉम्प्लिमेंट नहीं करते थे । खैर जो भी हो अजय और काजोल एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं ।