#MeToo असर : अक्षय कुमार ने कैंसल की इस बड़े डायरेक्‍टर की फिल्‍म, कहा-जब तक निर्दोष साबित ना हो तब तक साथ काम नहीं करूंगा  

इस अभियान के तहत फिल्‍म जगत, खेल खगत से लेकर राजनीति भी अछूती नहीं है । हर क्षेत्र से जुड़े ऐसे शर्मनाक मामले सामने आ रहे हैं जो हैरान करते हैं ।

New Delhi, Oct 12 : बॉलिवुड में #MeToo कैंपेन को लेकर बवाल मचा हुआ है। तनु श्री दत्‍ती की एक आवाज ने ऐसी ना जाने कितनी ही दबी हुई आवाजों को फिर से सामने लाने की हिम्‍मत दी है । ये अभियान हॉलीवुड ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री से शुरू होकर भारत पहुंचा था । कुछ समय की सुर्खियों के बाद ठंडा पड़ गया लेकिन तनु श्री के आने और नाना पाटेकर जैसे सीनियर एक्‍टर के खिलाफ आवाज उठाने के कारण एक बार फिर इस कैंपेन को मजबूती मिली है । इस अभियान के तहत फिल्‍म जगत, खेल खगत से लेकर राजनीति भी अछूती नहीं है । हर क्षेत्र से जुड़े ऐसे शर्मनाक मामले सामने आ रहे हैं जो हैरान करते हैं ।

अक्षय ने रोकी शूटिंग
एक के बाद एक सामने आ रहे मामलों का असर होना भी शुरू हो गया है । खासतौर से फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कई सीनियर एक्‍टर्स ने ऐसी फिल्‍मों में काम करने से इनकार कर दिया है जिनसे जुड़े मेकर्स पर हैरेसमेंट के आरोप लगे हों । आमिर के बाद अगला नाम अक्षय कुमार का है, अक्षय कुमान ने साजिद खान की फिल्‍म हाउसफुल 4 की शेटिंग फिलहाल कैंसल करने का फैसला किया है ।

फिल्‍म के डायरेक्‍टर पर लगे हैं आरोप
दरअसल इस फिल्‍म को डायरेक्‍ट कर रहे साजिद खान पर उनकी को वर्कर्स ने आरोप लगाए हैं, उन्‍हें लेकर मीट के तहत खुलासे हुए हैं । हालांकि  इन आरोपों के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए साजिद खुद ही हाउसफुल 4 के निर्देशन से पीछे हट गए हैं । साजिद ने ट्वीट कर लिखा है – मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच के सामने आने तक वह किसी फैसले पर पहुंचने से बचें । साजिद ने ये भी लिखा कि परिवार और फिल्म के प्रड्यूसर्स पर पड़ रहे दबावों के कारण उन्होंने ये फैसला लिया है।

अक्षय ने किया ट्वीट
अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट कर हाउसफुल 4 के लिए फिलहाल शूटिंग कैंसल करने की जानकारी दी है। अक्षय कुमार ने ट्वीट किया – मैं अभी तुरंत देश वापस लौटा हूं और ऐसी परेशान करने वाली खबरें पढ़कर दुख हो रहा है । मैंने हाउसफुल 4 के निर्माताओं से जांच पूरी होने तक शूटिंग कैंसल करने की रिक्वेस्ट की है ।  अक्षय ने लिखा है कि इन सभी आरोपों की जांच होनी चाहिए और सख्‍त कार्रवई होनी चाहिए ।

‘निर्दोष साबित होने तक काम नहीं’
अक्षय ने आगे लिखा कि वो कभी भी ऐसे किसी भी आदमी के साथ काम नहीं करेंगे जो ऐसे मामलों में दोषी पाया जाएगा । अक्षय ने भी अपील की कि ऐसी महिलाओं की बातें सुननी चाहिए । उनकी पीड़ा सामने आनी चाहिए ।  उनके साथ न्याय होना चाहिए ।

साजिद पर आरोप
आपको बता दें कि साजिद खान पर एक महिला पत्रकार और एक एडी ने हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं । पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान जर्नलिस्‍ट करिश्मा उपाध्याय ने साजिद खान पर यौन उत्‍पीड़न का का आरोप लगाया था । वहीं फिल्‍म हमशक्ल में उनकी असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुकीं सलोनी चोपड़ा ने भी साजिद पर कई महीनों तक उन्‍हें यौन और मानसिक उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया है ।