ये हैं अक्षय कुमार की सुपर फ्लॉप फिल्में, किसी ने कमाये सिर्फ 20 लाख, तो कोई 1 करोड़

akshay Kumar

अक्षय कुमार ने साल 1991 में फिल्म सौगंध से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी थी।

New Delhi, Jan 19 : बॉलीवुड स्टार खिलाड़ी कुमार की फिल्म पैडमैन 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है, निर्देशक आर बाल्की की इस फिल्म में अक्षय के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी दिखेंगी। ये तो सबको पता है कि अक्षय कुमार ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन आज हम आपको उनकी कुछ सुपरफ्लॉप फिल्मों के बारे में बताते हैं। खिलाड़ी कुमार ने साल 1991 में फिल्म सौगंध से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी थी।

फिल्म- मेरी बीवी का जबाव नहीं
अक्षय कुमार की ये फिल्म जुलाई 2004 में रिलीज हुई थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी, Akshay Filmफिल्म ने सिर्फ 20 लाख रुपये का कारोबार किया था, इस सुपरफ्लॉप फिल्म में खिलाड़ी कुमार के साथ स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी भी थी, इसके बावजूद फिल्म फ्लॉप रही।

फिल्म- तराजू
बॉलीवुड स्टार की ये फिल्म अगस्त 1997 में रिलीज हुई थी, फिल्म को लेकर खूब हाईप बनाया जा रहा था, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई,Tarazu तो फैंस ने इसे कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं दिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 2.95 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, इस फिल्म को भी अक्षय के फ्लॉप फिल्मों में ही गिना जाता है।

फिल्म- मिस्टर बॉन्ड
अक्षय की ये फिल्म अप्रैल 1992 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म को लेकर बॉक्स ऑफिस पर फैंस का रिस्पॉन्स काफी ठंडा रहा था, Mr Bondफिल्म ने सिर्फ 65 लाख रुपये का कलेक्शन किया, इस फिल्म से उबरने में अक्षय कुमार को भी काफी समय लग गया था, हालांकि इसके तुरंत बाद ही उन्होने कुछ हिट फिल्मों में भी काम किया।

फिल्म – सैनिक
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की ये फिल्म सितंबर 1993 में रिलीज हुई थी, फिल्म में एक सैनिक की कहानी बताई गई थी, sainikलेकिन शायद फैंस को ये पसंद नहीं आया, फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर मात्र 70 लाख रुपये कमाये, जो कि इस फिल्म की लागत से भी कम था। इस फिल्म को भी अक्षय की फ्लॉप फिल्मों में ही गिना जाता है।

फिल्म- दिल की बाजी
अक्षय की ये फिल्म मई 1993 में रिलीज हुई थी, फिल्म को लेकर फैंस ने काफी ठंडा रिस्पॉन्स दिया था, जिसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी दिखा, Dil Ki Baaziअक्षय की ये फिल्म सिर्फ 85 लाख का ही कलेक्शन कर सकी। ये फिल्म खिलाड़ी कुमार के सुपर फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है।

फिल्म- इक्के पर इक्का
खिलाड़ी कुमार की ये फिल्म अक्टूबर 1994 में रिलीज हुई थी, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 85 लाख रुपये का कलेक्शन किया, Ekke Par ekkaये फिल्म भी अक्षय के फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है। 90 के दशक में अक्षय के नाम कई फ्लॉप फिल्में आई, हालांकि अगले दशक में उन्होने कई हिट और सुपरहिट फिल्में भी दी।

फिल्म- हम हैं बेमिसाल
अक्षय कुमार की ये फिल्म दिसंबर 1994 में रिलीज हुई, इस फिल्म में अक्षय के साथ सुनील शेट्टी भी थे, इसके बावजूद ये फिल्म कुछ खास नहीं कर सकी। Hum Hai Bemisalफिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.2 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, ये फिल्म भी खिलाड़ी कुमार के फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है।

फिल्म- अमानत
बॉलीवुड स्टार अक्षय की ये फिल्म अक्टूबर 1994 में रिलीज हुई थी, फिल्म में अक्षय के अलावा मुकेश खन्ना और संजय दत्त भी थे, इसके बावजूद ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई। amanatफिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 1.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, जबकि फिल्म के सितारों को देख इससे ज्यादा कमाई की उम्मीद की जा रही थी।