अगर हिट हो जाती ये फिल्म तो नहीं हो पाती अक्षय कुमार और ट्विंकल की शादी, दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी

akshay twinkle

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने जनवरी 2001 में शादी की थी, फिर उसके अगले साल 2002 में बेटे आरव का जन्म हुआ।

New Delhi, Feb 10 : अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन कल सिनेमाघरों में रिलीज हो गई, फिल्म को पहले दिन अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले खिलाड़ी कुमार की लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है, कहा जाता है कि ट्विंकल खन्ना की फिल्म मेला जब रिलीज होने वाली थी, तब बॉलीवुड स्टार ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया था, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जबाव दिया था कि अगर उनकी फिल्म फ्लॉप हो गई, तो वो उनके साथ शादी कर लेंगी, अगर ये फिल्म हिट हो जाती, तो अक्षय-ट्विंकल पति-पत्नी नहीं होते ।

शादी से पहले रहे थे लिव-इन में
ट्विंकल खन्ना की मां डिंपल कपाड़िया ने दोनों के सामने शादी के प्रपोजल पर एक शर्त रखी थी, कि दोनों पहले सालभर तक लिव-इन में रहे, Akshay Twinkle11अगर दोनों के बीच सबकुठ ठीक रहा, तो फिर वो दोनों को शादी की इजाजत देंगी। मां डिंपल कपाड़िया की शर्त के बाद दोनों एक साल तक लिव-इन में रहे, फिर दोनों ने अगले साल शादी कर ली।

2001 में की शादी
अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने जनवरी 2001 में शादी की थी, फिर उसके अगले साल 2002 में बेटे आरव का जन्म हुआ, Akshay Twinkle12पिछले सत्रह सालों से ट्विंकल और अक्षय खुशनुमा जिंदगी जी रहे हैं, दोनों एक-दूसरे के साथ काफी खुश हैं, जो अक्सर नजर भी आता है।

2012 में बेटी का जन्म
बेटे आरव के जन्म के बाद ट्विंकल ने अक्षय कुमार के सामने शर्त रखी थी, कि अगर वो ढंग की फिल्मों में काम करना शुरु करेंगे, तभी वो दूसरे बच्चे की प्लानिंग करेंगे। twinkle Khannaअक्षय ने पत्नी की बात मानकर फिल्मों के चयन पर गंभीरता से काम करना शुरु किया, फिर उनके घर साल 2012 में बेटी का जन्म हुआ, जिनका नाम उन्होने नितारा रखा है।

रोज रात खेलते हैं रमी
अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं, जो देर रात तक काम नहीं करते, रात को जल्दी सो जाते हैं और सुबह चार बजे उठ जाते हैं। Akshay Twinkle13उनकी इस लाइफ स्टाइल में उनकी पत्नी ट्विंकल भी भरपूर साथ देती है। करण जौहर ने जब बॉलीवुड एक्ट्रेस से इस आदत में ढलने के बारे में पूछा था, तो उन्होने बताया था कि वो शुरु से ही जल्दी सोना और जल्दी जगना पसंद करती हैं, ट्विंकल ने इस शो में ये भी बताया था कि वो और अक्षय रोज रात को सोने से पहले रमी खेलते हैं।

सफल शादी का राज
ट्विंकल खन्ना ने अपनी शादी की सक्सेस का राज उजागर करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि दोनों के विचार मेल नहीं खाते, Akshay Twinkle1शादी के शुरुआती सालों में उन्होने एक-दूसरे को बदलने की कोशिश भी की थी, लेकिन अब वो दोनों एक-दूसरे को बदलने के बजाय एक-दूसरे से सीखते हैं, ट्विंकल के मुताबिक शादियां तब फेल होती है, जब पति-पत्नी एक-दूसरे को अपने जैसा बनाना चाहते हैं।

लोग आंटी कहेंगे
बॉलीवुड एक्ट्रेस के मुताबिक फिल्मों के सेट पर अक्सर वो बुक्स पढती थीं, साथ ही कभी-कभी वो बुनाई भी कर लिया करती थीं, जब वो बुनाई करती रहती थी, Twinkle-khanna1तो उनका स्पॉटब्वॉय उन्हें आकर टोकता था, और कहता था कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिये, क्योंकि इस वजह से लोग उन्हें आंटी कहने लगेंगे।

शादी के बाद छोड़ दी एक्टिंग
आपको बता दें कि ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं, लेकिन अक्षय से शादी के बाद उन्होने एक्टिंग छोड़ दिया, हालांकि फिल्म इंडस्ट्री से वो अभी भी जुड़ी हुई हैं, लेकिन एक एक्टर के तौर पर नहीं बल्कि प्रोड्यूसर के तौर पर। पैडमैन को भी ट्विंकल ही प्रोड्यूस कर रही हैं।

कल हुई फिल्म रिलीज
अक्षय ने इस फिल्म में लक्ष्मीकांत चौहान का किरदार निभाया है, जो अपने परिवार की महिलाओं की सेहत को लेकर बहुत परेशान रहता है, वो अपनी पत्नी, बहन और मां के लिये सस्ते सेनेटरी पैड्स बनाना चाहता है, जिसके लिये वो बार-बार कोशिश भी करते हैं। लेकिन उन्हें कामयाबी मिलती है रेहा कपूर (सोनम कपूर) से मिलने के बाद।