पिछले 25 सालों से अपने पति से अलग रह रही हैं बॉलीवुड की स्टार सिंगर, दिलचस्प है लव स्टोरी

alka yagnik husband

अलग रहने के बावजूद दोनों के बीच प्यार और रिलेशनशिप कायम है, दोनों की एक बेटी है सायशा कपूर, जो प्ले बैक सिंगर के साथ ही मुंबई में रहती हैं।

New Delhi, Dec 16 : बॉलीवुड में अलका याग्निक किसी पहचान की मोहताज नहीं है, उन्होने कई सुपरहिट गाने गाई हैं, लेकिन आज हम आपको उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं, दरअसल अलका पिछले 25 सालों से अपने पति नीरज कपूर से अलग रह रही हैं, हालांकि अलग रहने के बावजूद दोनों के बीच प्यार और रिलेशनशिप कायम है, दोनों की एक बेटी है सायशा कपूर, जो प्ले बैक सिंगर के साथ ही मुंबई में रहती हैं, इनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है, आज हम आपको उनकी प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं।

साल 1989 में की शादी
अलका याग्निक और बिजनेसमैन नीरज कपूर ने साल 1989 में शादी की थी, शादी के बाद भी अलका अपने काम की वजह से ज्यादातर मुंबई में ही रहती हैं, alka yagnik husband1जबकि नीरज अपने बिजनेस की वजह से शिलांग में रहते हैं, काम से समय निकालकर अलका कभी-कभार शिलांग चली जाती हैं, तो कभी नीरज कपूर भी मुंबई आ जाते हैं, ये सिलसिला करीब 25 साल से चल रहा है।

ऐसे हुई पहली मुलाकात
प्ले बैक सिंगर के अनुसार उनकी पहली मुलाकात साल 1986 में हुई थी, दोनों दिल्ली में पहली बार मिले थे, अलका याग्निक अपनी मां के साथ दिल्ली आई थी, Alka-Yagnik-and-husband-Neeनीरज कपूर अलका की मां के दोस्त भतीजे थे, वो दोनों को रिसीव करने के लिये स्टेशन पहुंचे थे, इसी छोटी सी मुलाकात के बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरु हो गया, फिर जब भी नीरज मुंबई आते तो अलका से मिलना नहीं भूलते, दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदलने लगी दोनों ने तीन साल बाद 1989 में शादी कर ली।

1988 में अलका बन चुकी थी स्टार
अलका और नीरज कपूर की दोस्ती धीरे-धीरे कमिटमेंट तक पहुंच गया, साल 1988 में आई फिल्म तेजाब के गाने एक दो तीन… ने अलका को स्टार बना दिया था, alka-yagnik3जिसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर घर वालों से बात की, दोनों के परिवार वाले तुरंत इस रिश्ते पर हामी भर दी, लेकिन परिवार के लोग उनके करियर को लेकर चितिंत थे, क्योंकि इसकी वजह से दोनों को अलग रहना पड़ता, दोनों के परिवार वालों ने समझाया भी कि आगे चलकर इस वजह से रिश्ते में परेशानी भी हो सकती है, लेकिन दोनों ने शादी कर ली।

उसी साल पैदा हुई बेटी
नीरज और अलका इतने करीब आ चुके थे कि दोनों का अलग होना मुश्किल थी, फिर दोनों ने परिवार वालों से बात कर उन्हें भी शादी के लिये राजी कर लिया, alka yagnikइसी साल अलका ने बेटी सायशा कपूर को जन्म दिया, हालांकि शादी के बाद भी वो काम करती रही, अपने करियर के लिये वो मुंबई में ही रही, कभी-कभार छुट्टी लेकर वो अपने ससुराल शिलांग चली जाती हैं, जबकि नीरज कपूर मुंबई आते-जाते रहते हैं।

नीरज कपूर ने मुंबई में शुरु की बिजनेस
पार्श्व गायक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमारी शादी अच्छे से चले, इसके लिये नीरज कपूर ने मुंबई में अपना बिजनेस शुरु करने की कोशिश की, Alka-Yagnikलेकिन वो छोटे शहर से हैं, जिसकी वजह से मुंबई जैसे महानगर में खुद को स्थापित नहीं कर पाये, मुंबई में उन्होने जो भी पैसा लगाया था, सब डूब गया, जिसके बाद मैंने ही उनसे कहा कि वो वापस शिलांग में ही बिजनेस करे, पिछले 28 सालों में हमारे रिश्ते में कड़वाहट भी आई, लेकिन हर बार हम दोनों ने आपसी बातचीत से ही इसे सुलझा लिया।

प्यार और रिश्ता कायम
अलका याग्निक ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि हम दोनों के बीच एक बॉन्डिंग थी, मैं ये नहीं कहती कि पति से अलग रहने के दौरान मैं किसी दूसरे इंसान के प्रति आकर्षित नहीं हुई,alka Yagnik3 लेकिन मैं अपनी सीमाएं जानती थी, उन सीमाओं को मैंने कभी नहीं लांघा, पिछले करीब 25 साल से हम अलग रह रहे हैं, इसके बावजूद हमारे रिश्ते में प्यार और अपनापन आज भी बना हुआ है।

अपने-अपने काम पर फोकस
अलका ने बताया था कि शादी करते समय ही हम दोनों ने एक-दूसरे से वादा किया था कि हम अपने-अपने काम पर फोकस करेंगे, alka yagnik1एक-दूसरे के लिये परेशानी बनने के बजाय एक-दूसरे का सहारा बनेंगे, इसी वजह से हम आज भी अपने काम पर फोकस कर रहे हैं, हमारे बीच का प्यार बना हुआ है। 

सायशा कपूर
नीरज कपूर और अलका एक बेटी है, जिनका नाम सायशा कपूर है, वो अंधेरी में एक रेस्त्रां चलाती हैं, उन्होने लंदन स्कूल ऑफ मार्केटिंग से एमबीए किया है। Syesha-Kapoorआपको बता दें कि ग्लैमर की दुनिया से जुड़े होने के बावजूद उन्होने बॉलीवुड में करियर नहीं बनाया, उन्होने फिल्म स्कूल में एडमिशन लिया, लेकिन जल्दी ही उन्हें समझ आ गया कि वो एक्टिंग में अपना करियर नहीं बना पाएंगी, फिर मां की पद चिन्हों पर चलते हुए सिगिंग की ट्रेनिंग ली, लेकिन एक ही दिन में ट्रेनिंग छोड़ दिया, अलका ने भी कभी अपनी बेटी पर करियर चुनने के लिये दबाव नहीं बनाया, फिलहाल वो मुंबई में होटल मैनेजमेंट फील्ड से जुड़ी हुई हैं।