अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी का सबसे ‘गंदा’ पहलू, इसलिए एक्ट्रेस मर जाना चाहती थी

Amitabh Rekha

जब अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें जोरों पर थीं, तो उन खबरों से ही परेशान होकर अमिताभ की पत्नी ने रेखा को डिनर पर बुलाया था।

New Delhi, Feb 04 : वैलेंटाइन डे से पहले आज हम आपको बॉलीवुड की सबसे चर्चित लव स्टोरी से रुबरु करवाते हैं, जिसका ना कभी ऐलान हुआ, फिर भी ये प्रेम कहानी जमाने भर सुर्खियों में रही। बॉलीवुड में जब-जब मोहब्बत का जिक्र होता है, तो एक नाम जेहन में सबसे पहले आता है, वो है अमिताभ बच्चन और रेखा, ये जोड़ी रील लाइफ में तो सुपरहिट रही, लेकिन रील लाइफ में मुकाम तक नहीं पहुंच सकी। दोनों ने मिलकर कई यादगार और सुपरहिट फिल्में की ।

अमिताभ पहले से थे शादी-शुदा
रेखा से मुलाकात से तीन साल पहले ही साल 1973 में अमिताभ की शादी हो चुकी थी, लेकिन मोहब्बत भला कहां ये सब सोचती है, दोनों ने खूब इश्क किया, amitabh bachchanजिसके चर्चे भी खूब हुए। 22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में रेखा माथे पर सिंदूर लगा कर पहुंची थी, लेकिन ये सिंदूर किसके नाम का था, इस बात का खुलासा उन्होने कभी नहीं किया ।

जया बच्चन ने रेखा को डिनर पर बुलाया
जब अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें जोरों पर थीं, तो उन खबरों से ही परेशान होकर अमिताभ की पत्नी ने रेखा को डिनर पर बुलाया था, Jaya Bachchanइस बात का खुलासा बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद एक इंटरव्यू में किया था, उन्होने स्टारडस्ट से बात करते हुए बताया था कि मैं जया के घर डिनर पर जाने से पहले थोड़ी घबराई हुई थी, मुझे लग रहा था कि वो मुझ पर चीखेगी, चिल्लाएंगी, या फिर प्यार से समझाएंगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, उन्होने बड़े प्यार से शानदार डिनर करवाया और अपने बंगले के सजावट की चर्चा की। यानी की उन दोनों के बीच सारी बातें हुई सिवाय अमिताभ के।

अमिताभ ने छुपाया रिश्ता
रेखा जब चीख-चीख कर दुनिया को अपने रिश्ते के बारे में बताना चाहती थीं, तो दूसरी ओर बॉलीवुड महानायक हमेशा कहते रहे, कि कोई रिश्ता है ही नहीं, Amitabh-Bachchanसाल 1984 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिये इंटरव्यू में रेखा ने अपने इस रिश्ते का सच दुनिया तो बताया था। हालांकि कुछ दिनों बाद ये बात दब गई, क्योंकि रेखा ने भी सीधे नाम ना लेकर इशारों में बात की थी।

यश चोपड़ा की फिल्म में तीनों एक साथ
कुछ दिन बाद ही चर्चित फिल्म मेकर यश चोपड़ा ने ऐलान किया, कि उनकी अगली फिल्म सिलसिला में अमिताभ, रेखा और जया तीनों होंगी। Amitabh Rekha1मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म में एक साथ काम करने के लिये अमिताभ ने ही रेखा और जया को मनाया था, दरअसल अमिताभ चाहते थे कि जब तीनों एक साथ स्क्रीन पर दिखेंगे, तो इससे साफ हो जाएगा, कि रेखा और जया के बीच कोई अनबन नहीं है, साथ ही उनके अफेयर की खबरों पर भी लगाम लगेगी।

यश चोपड़ा ने भी माना
सालों बाद सिलसिला के निर्देशक यश चोपड़ा ने भी माना कि महानायक और रेखा के बीच कुछ तो था, जिनके मोहब्बत के किस्से दुनिया आज पढ रही है, yash_chopra_tributeसिलसिला देखने के बाद ऐसा लगा था कि जैसे वो किरदार सिल्वर स्क्रीन पर अपनी जिंदगी जी रहे हैं।

हालचाल जानने अस्पताल पहुंची थी
फिल्म कूली के दौरान जब बॉलीवुड सुपरस्टार को चोट लगी थी, वो अस्पताल में भर्ती थे, तो रेखा उनका हालचाल जानने और उनसे मुलाकात करने के लिए अस्पताल भी पहुंची थी, Rekhaहालांकि वो महानायक से मिल नहीं पाई, इससे रेखा को बेहद बुरा लगा, उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि सोचिये उस शख्स को मैं ये नहीं बता पाई, कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं, मैं ये महसूस नहीं कर पाई, कि उस शख्स पर क्या बीत रही है, मुझे मौत मंजूर थी, लेकिन बेबसी का वो अहसास नहीं।

रेखा के दिल में अमिताभ के लिये प्यार
बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस के इस बयान के बाद ये तो साफ हो गया कि अलग होने के बावजूद रेखा के दिल में अमिताभ को लेकर प्यार कम नहीं हुआ था, Rekhaवहीं इसके बाद रेखा ने भी इस रिश्ते की बात को लेकर हमेशा नकारना शुरु कर दिया, रेखा के मुताबिक वो बस उनकी को-स्टार थीं, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

लव स्टोरी
कहने को तो अमिताभ और रेखा बॉलीवुड के बड़े स्टार हैं, दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में मसरुफ हैं, लेकिन कितनी अजीब है ना इनकी कहानी , Amitabh Rekha2कोई कहता है कि इनकी लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है, तो कोई कहता है कि दोनों के बीच प्यार था ही नहीं।