गब्बर ने गर्लफ्रेंड के पिता को 3 पीढियां खत्म करने की दी थी धमकी, पत्नी इतने साल से नहीं देखी उनकी फिल्म

गब्बर की पत्नी ने बताया कि जिस दिन उनका निधन हुआ था, उसके तीन सप्ताह बाद उनकी 20वीं वेडिंग एनिवर्सरी थी, 26 साल बाद भी वो अपने पति की फिल्में नहीं देख सकतीं।

New Delhi, Jul 27 : 26 साल पहले आज ही के दिन (27 जुलाई 1992) को दुनिया से अलविदा हुए गब्बर सिंह यानी अमजद खान की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। खुद उनकी पत्नी शेहला ने ये लव स्टोरी एक इंटरव्यू के दौरान सुनाई थी। उन्होने बताया था कि हम बांद्रा में एक-दूसरे के पड़ोस में ही रहते थे। तब मैं 14 साल की थी जबकि अमजद खान बीए कर रहे थे। मैं उन्हें जयंत अंकल के बेटे के रुप में जानती थी।

भाई कहने से किया था मना
अमजद खान की पत्नी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार वो बैंडमिंटन खेल रही थी, तो उनकी शटलकॉक दूसरी ओर गिर गई, जिसके बाद उन्होने उनसे कहा अमजद भाई, प्लीज शटल पास कर दो। उन्होने तुरंत पलटकर मुझसे कहा, कि तुम मुझे भाई मत बोला करो, मैंने उनसे पूछ लिया, क्यों ? तो उन्होने जबाव दिया, इससे ऐसी फीलिंग आती है, जैसे मैं बहुत बड़ा हूं।

जल्दी बड़ी हो जाओ, शादी करनी है
शेहला ने इसी इंटरव्यू में ये भी बताया कि एक दिन मैं स्कूल से वापस आ रही थी, तभी वो मेरे पास आये और कहा, क्या तुम्हें पता है कि तुम्हारे नाम का मतलब क्या है, मैंने उनसे कहा, नहीं, तो उन्होने कहा कि इसका मतलब होता है, जिसकी आंखें झील की तरह हों। बाद में अमजद खान ने उनसे एक दिन कहा, तुम जल्दी से बड़ी हो जाओ, मुझे तुमसे शादी करनी है।

गर्लफ्रेंड के पिता की दो थी धमकी
एक दिन अमजद खान शेहला के पिता अख्तर उल ईमान से उनकी बेटी का हाथ मांगने पहुंच गये। लेकिन उनके पिता ने ये कहकर रिश्ता ठुकरा दिया, कि अभी शेहला छोटी है। ये जबाव सुनकर अमजद खान को गुस्सा आ गया और वो बोले, अगर ये मेरा गांव होता, तो आपकी तीन पीढियों को खत्म कर दिया होता। कुछ महीनों बाद शेहला अपनी ग्रेजुएशन करने के लिये अलीगढ चली गई, वहां हर दिन उन्हें बॉलीवुड एक्टर का एक लेटर मिलता था। फिर बीमारी की वजह से वो मुंबई लौट आई और यहीं से पढाई पूरी की।

ट्यूशन पढाते थे
अमजद खान की पत्नी ने इंटरव्यू में बताया कि उन्होने पारसी भाषा में मास्टर्स किया था। चूंकि ये मेरी भी दूसरी भाषा थी, इसलिये वो मुझे ट्यूशन पढाया करते थे। वो मेरे लिये चिप्स भी लाते थे। मैं उनसे मिलने के बाद ही बड़ी हुई, मैंने अपनी जिंदगी की पहली एडल्ट फिल्म उनके साथ ही देखी थी।

पिता शादी के लिये मान गये
शेहला के अनुसार जब अमजद खान के पैरेंट्स दूसरी बार उनके पिता के पास उनका हाथ मांगने पहुंचे, तो उनके पिता शादी के लिये तैयार हो गये। साल 1972 में उनकी शादी और फिर अगले साल 1973 में बेटे शादाब का जन्म हुआ। आपको बता दें कि शादाब के अलावा अमजद और शेहला के दो और बच्चे बेटा सीमाब और बेटी अहलम हैं।

26 साल बाद भी अमजद की फिल्म नहीं देखती शेहला
अमजद खान की पत्नी ने बताया कि जिस दिन उनका निधन हुआ था, उसके तीन सप्ताह बाद उनकी 20वीं वेडिंग एनिवर्सरी थी, 26 साल बाद भी वो अपने पति की फिल्में नहीं देख सकतीं। साथ ही उन्होने ये भी बताया कि उन्हें शोले के अलावा प्लाट नंबर-5 और हम से बढकर कौन में अमजद का काम पसंद आया था। उन्होने बताया कि जब तक बेटी अहलम पैदा नहीं हुई थी, तब तक वो मुझे प्रिंसेज बुलाते थे, फिर बेटी के आ जाने के बाद वो उसे प्रिंसेज और मुझे शैली बुलाने लगे थे।