ये हैं अनुराधा पौडवाल की स्टाइलिश बेटी, बॉलीवुड से दूर ऐसे कर रही लाखों में कमाई

anuradha

अनुराधा पौडवाल की बेटी कविता को जब बॉलीवुड से गाने के ऑफर नहीं मिले, तो निराश होने के बजाय उन्होने दूसरी तरफ रुख किया।

New Delhi, Apr 27 : नाइनटीज की स्टार सिंगर अनुराधा पौडवाल लंबे समय से म्यूजिक वर्ल्ड से दूर है, अमिताभ और जया की फिल्म अभिमान से करियर शुरु करने वाली प्लेबैक सिंगर ने करीब 12 साल पहले आखिरी बार फिल्म जाने होगा क्या (साल 2006) में गाने गाये थे। कम ही लोग जानते हैं कि अनुराधा पौडवाल की एक बेटी भी है, जिनका नाम कविता पौडवाल है, वो भी प्रशिक्षित प्लेबैक सिंगर रही हैं।

बॉलीवुड में नहीं मिल रहा था काम
कविता पौडवाल एक बेहतरीन प्ले बैक सिंगर हैं, हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा था, जिसकी वजह से उन्होने दूसरा प्रोफेशन चुन लिया। Kavita Paudwal3अभी कर कविता को एक बार भी बॉलीवुड में गाने का मौका नहीं मिला। फिलहाल वो अपनी मां की तरह ही भक्ति गाने गाती हैं, वो अब तक 16 भक्ति एलबम के लिये गाने गा चुकी हैं।

बदल लिया प्रोफेशन
कविता पौडवाल को जब बॉलीवुड से गाने के ऑफर नहीं मिले, तो निराश होने के बजाय उन्होने दूसरी तरफ रुख किया, उन्होने अपनी मां की तरह ही भक्ति गाने गाने शुरु किये। सूत्रों के अनुसार यही उनके इनकम का मुख्य स्त्रोत है। Kavita1कविता अपनी मां की तरह ज्यादा फैमस नहीं है, वो गर्बा- डांडिया से लेकर छोटे-बड़े पब्लिक इवेंट्स में भी परफॉर्म करती हैं, जिसकी वजह से उन्हें लाखों की कमाई होती है।

लाखों रुपये लेती हैं
कविता पौडवाल का सोशल मीडिया अकाउंट ऐसे इवेंट्स के लाइव वीडियोज और तस्वीरों से भरा हुआ है, वो लाइव शो में परफॉर्म करने के लिये लाखों रुपये चार्ज करती हैं, Kavita Paudwalलोग उन्हें भक्ति गाने गाने के लिये बुलाते हैं। उनके एक करीबी सूत्र का कहना है कि कविता पौडवाल के इनकम का बड़ा स्त्रोत लाइव कार्यक्रम और एलबम है।

अनुराधा पौडवाल का परिवार
प्ले बैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने ना सिर्फ बॉलीवुड में गायिकी की, बल्कि भजन गायन में भी उन्होने खूब नाम कमाया। Kavita Paudwal1उन्होने अरुण पौडवाल से शादी की थी, जो एसडी बर्मन के असिस्टेंट और खुद भी म्यूजिक कंपोजर थे। दोनों के दो बच्चे बेटा आदित्य और बेटी कविता पौडवाल है। साल 1991 में अरुण पौडवाल की मौत हो गई, जिसके बाद अनुराधा ने ही अपने परिवार को संभाला ।

गुलशन कुमार से जुड़ा अनुराधा पौडवाल का नाम
पति की मौत के बाद अनुराधा पौडवाल का नाम टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से खूब जुड़ा, दोनों के अफेयर के चर्चे बी-टाउन में लंबे समय तक रहे। anuradha Paudwal1आपको बता दें कि अनुराधा ने करीब दस साल तक टी-सीरीज के लिये काम किया, उन्होने बॉलीवुड और भजनों के अलावा पंजाबी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, उड़िया और नेपाली भाषा में भी गाने गाये हैं।

ये हैं अनुराधा पौडवाल के फेमस गाने
तू मेरा हीरो है… (हीरो), कह दो कि तुम हो मेरी वरना… (तेजाब), तेरा नाम लिया, तुझे याद किया… (राम लखन), नजर के सामने, जिगर के पास … (आशिकी), anuradha2मुझे नींद ना आये, मुझे चैन ना आए.. (दिल), दिल है कि मानता नहीं… (दिल है कि मानता नहीं) बहुत प्यार करते हैं… (साजन), धक-धक करने लगा … (बेटा ) समेत कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी।