दो स्टार एक्ट्रेस को डेट करने के बाद इस हीरो ने की थी ग्लैमरस NRI से शादी, आज हैं सफल बिजनेसवुमन

Kapur

महीप संधू से शादी करने से पहले बॉलीवुड हीरो संजय कपूर का नाम तब्बू और सुष्मिता सेन से जुड़ा।

New Delhi, Jan 18 : बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर के छोटे भाई संजय कपूर सिल्वर स्क्रीन छोड़ अब स्मॉल स्क्रीन पर आ रहे हैं, वो इन दिनों स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल दिल संभल जा जरा में दिख रहे हैं, आपको बता दें कि संजय कपूर ने साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम से डेब्यू किया था, हालांकि इंडस्ट्री में वो अपने भाई अनिल कपूर और बोनी कपूर की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाये। संजय ने साल 2002 में NRI पंजाबी गर्ल महीप संधू से शादी कर ली, महीप बेहद आकर्षक हैं और अक्सर बॉलीवुड इवेंट्स और पार्टियों में दिखती हैं।

शादी से पहले इन एक्ट्रेसेज से जुड़ा नाम
महीप संधू से शादी करने से पहले बॉलीवुड एक्टर संजय कपूर का नाम तब्बू और सुष्मिता सेन से जुड़ा। Tabuसाल 1995 में आई उनकी पहली फिल्म में प्रेम में तब्बू उनकी हीरोइन थी। फिल्म तो फ्लॉप रही, लेकिन संजय और तब्बू एक-दूसरे के करीब आ गये थे। बॉलीवुड एक्टर ने कुछ समय पहले दिये एक इंटरव्यू में खुद कहा था कि बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू पर उन्हें क्रश था।

तब्बू से हो गये अलग
संजय कपूर और तब्बू के बीच अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी, हालांकि दोनों में से किसी ने भी अपनी रिलेशनशिप पर कुछ भी नहीं कहा था, sanjay tabuलंबे समय तक डेट करने के बाद फिर दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिया, फिर दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में व्यस्त हो गये और ये रिश्ता टूट गया।

तब्बू के बाद इनसे जुड़ा नाम
बताया जाता है कि संजय कपूर को लंबी लड़कियां बेहद पसंद थी, तब्बू से ब्रेकअप होने के बाद उनका नाम सुष्मिता सेन से भी जुड़ा, sanjay sushmitaफिल्म सिर्फ तुम की शूटिंग के दौरान उन्हें सुष्मिता से प्यार हो गया था, हालांकि कुछ समय डेट करने के बाद फिर दोनों अलग हो गये, सुष्मिता से अलग होने के बाद संजय कपूर की मुलाकात महीप से हुई, जो अब उनकी पत्नी हैं।

महीप से दिल्ली में मिले थे संजय
एक इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्टर ने बताया था कि महीप संधू से उनकी पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी, जैसे ही उन्होने पहली बार उन्हें देखा, Maheep Sanjayवो उनकी खूबसूरती और कॉन्फिडेंस पर फिदा हो गये थे, फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। आपको बता दें कि संजय कपूर की पत्नी महीप बिजनेसवुमन हैं।

संजय-महीप के बच्चे
संजय कपूर और महीर के दो बच्चे हैं, बेटी का नाम शनाया (17 साल) और बेटे के नाम जहान (12 साल) है। महीप मुंबई में ब्रांदा 190 नाम से रीटेल बुटिक चलाती हैं, sanjay-kapoorजिसमें उनके साथ सोहेल खान की पत्नी सीमा और ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान भी पार्टनर हैं। महीप के इस बुटिक में एक ही स्टोर में होम डेकोर, जूलरी और क्लोदिंग ऑप्शंस मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया से की पढाई
महीप कपूर ने ऑस्ट्रेलिया से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है, उसके बाद कुछ साल तक उन्होने मुंबई के डायमंड इंस्टीट्यूट में फॉर्मल ट्रेनिंग की, Maheep Kapoor2फिर उन्होने ज्वेलरी स्केचिंग, डिजाइनिंग के अलावा महंगे स्टोन्स और जेम्स का काम भी सीखा। आज वो सफल बिजनेस वुमन मानी जाती हैं।

बॉलीवुड स्टार हैं क्लाइंट
आज के दौर में सुपरस्टार शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, फिल्ममेकर फराह खान, चंकी पांडे की पत्नी भावना पांडे, Maheep Sanjay1कैटरीना कैफ, दीया मिर्जा, मलाइका अरोड़ा, मान्यता दत्त, उर्मिला मातोडकर, कृति सेनन जैसी स्टार सेलिब्रिटी उनकी क्लाइंट हैं, वो लोग अक्सर उनके बुटिक पर आते रहते हैं।

अर्पिता का ज्वेलरी डिजाइन
सलमान खान की बहन अर्पिता खान की वेडिंग ज्वेलरी भी महीप ने ही डिजाइन किया था, इसके अलावा उन्होने खान परिवार की सभी महिलाओं के लिये भी ज्वेलरी डिजाइन किया था। Maheep Kapoorमहीप कपूर ने कई बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स के लिये भी ज्वेलरी डिजाइन की है, जिसमें फिल्म ओम शांति ओम में दीपिका पादुकोण, कभी अलविदा ना कहना के लिये रानी मुखर्जी और उमराव जान के लिये ऐश बच्चन की ज्वेलरी शामिल है।