सलमान खान से अक्षय कुमार तक, ये हैं अपने दम पर 100 करोड़ी फिल्में देने वाले एक्टर !

pic 1

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी एक्टर हैं, जिन्होंने अपने दम पर कई फिल्मों को 100 करोड़ी क्लब में शामिल किया है। सलमान खान से अक्षय कुमार तक सब जानिए।

New Delhi, Oct 14 : बॉलीवुड में एक ट्रेंड चल पड़ा था। अगर आपकी फिल्म ने 100 करोड़ रुपये कमाए तो तभी फिल्म हिट हैं। लेकिन इस बीच कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपने दम पर कई फिल्मों को सौ करोड़ी क्लब में शामिल कर दिया। सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक कई स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपने दम पर एक अलग ही पहचान कायम की है। आज इन सितारों के बारे में जानिए।

सबसे आगे सलमान
सबसे पहले सलमान की ही बात कर लेतें। इसे सुपरस्टार कहें तो कोई कम नहीं होगा। सलमान ने pic 2अपने दम पर इतनी फिल्मों को 100 करोड़ के क्लब में शामिल किया है, जिनकी कोई गिनती ही नहीं है। दबंग, बॉडीगार्ड, रेडी,  एक था टाइगर, दबंग 2, किक , जय हो , बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो , सुल्तान और ट्यूबलाइट वो फिल्में हैं, जिन्हें सलमान ने अपने बूते सुपर-जुपर हिट करवाया।

खिलाड़ी ने खेल कर दिया 
इसके बाद नंबर आता है खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय का। अक्षय का नाम अब उस लिस्ट में शुमार होpic 3 गया है, जहां कहा जाता है कि ये स्टार अपने दम पर फिल्म हिट होने की गारंटी है। राउडी राठौड़, हॉलिडे, एयरलिफ्ट, रुस्तम, जॉली एलएलबी 2 और टॉयलेट एक प्रेमकथा ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें अक्षय ने 100 करोड़ी बनाया। इन फिल्मों को बार बार देखने का मन करता है।

किंग खान का जादू बरकरार 
इस मामले में शाहरुख खान भी कम नहीं है। शाहरुख के बारे में कहा जाता है कि वो रोल में घुस कर काम करते हैं और आखिर तक चैन की सांस नहीं लेते। रा वन,  डॉन 2, जब तक है जान, चेन्नई एक्सप्रेस, रईस जैसी फिल्मों को वो आज भी अपने दम पर सुपरहिटच करा रहे हैं, इससे बड़ी बात क्या हो सकती है। खैर किंग खान का स्टाइल ही अलग है। वो भई फिल्म हिट होने की गारंटी हैं।

ऋतिक मचा रहे हैं धूम 
अब बात ऋतिक रोशन की करते हैं। ऋतिक भी अपने दम पर कई सोलो हिट दे चुके हैं, जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी हैं। ताहे आप बात अग्निपथ की करें या फिर कृष 3 की करें। चाहे आप बात बैंग बैंग की करें या फिर काबिल की करें। हर फिल्म 100 करोड़ी के क्लब में शुमार हुई है और इससे साफ पता चलता है कि ऋतिक अपने दम पर फिल्म हिट करा सकते हैं।

आमिर का जलवा बरकरार 
अब बात आमिर खान की करते हैं। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर के लिए कहा जाता है कि वो फिल्मों के मामले में बड़े चूजी हैं। आमिर का फिल्म में होना मतलब फिल्म के हिट होने की गारंटी है। गजनी, पीके और दंगल जैसी फिल्में इस बात को साबित भी करती हैं कि 100 करोड़ी क्लब में आमिर किस तरह से हुंकार भरते हैं। अागे भी आमिर से कई उम्मीदें हैं।

अजय की खामोशी पसंद आती है 
अब नंबर आता है एक्शन स्टार कहे जाने वाले अजय देवगन का। अजय देवगन ने हाल ही में अपने दम पर ऐसी फिल्मों दी हैं, जो 100 करोड़ी क्लब में शामिल हुई हैं। सिंघम, सिंघम रिटर्न्स और शिवाय जैसी फिल्मों को वो अपने दम पर 100 करोड़ के क्लब में शामिल कर चुके हैं। अजय देवगन बेहद ही सधे हुए एक्टर कहे जाते हैं। इस वजह से उनकी फैन फोलोविंग अलग ही है।

नए सितारे बन गए वरुण 
इस लिस्ट में अगला नाम आता है वरुण धवन का। जी हां आप मानें या ना मानें लेकिन वरुण भी अपने दंम पर लगातार चहेते स्टार बनते जा रहे हैं। उनकी कामयाबी का अंदाज आप एबीसीडी 2, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और जुड़वां 2 से लगा सकते हैं, जिन्हें उन्होंने अपने दम पर 100 करोड़ी क्लब में शामिल किया है। कुल मिलाकर कहें तो वरुण भी अब सलमान खान की राह पर चल पड़े हैं।