बॉलीवुड एक्‍ट्रेस का कैंसर की वजह से निधन, गम में डूबी पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री, कुछ ही दिन पहले पता चला था

बॉलीवुड एक के बाद एक झटकों से गुजर रही है । एक और एक्‍ट्रेस के निधन ने सबको शॉक में ला दिया है । एक्‍ट्रेस का अंतिम संस्‍कार विले पार्ले में होगा ।

New Delhi, Aug 20 : सुजाता कुमार, दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में आपने इन्‍हें एक बहुत ही जॉली किरदार में देखा होगा । श्रीदेवी की बहन का किरदार निभाने वाली ये एक्ट्रेस अब इस दुनिया में नहीं रही । गंभीर बीमारी से लउ़ते हुए सुजाता ने आखिरकार दम तोड़ दिया । उनका कुछ समय से इलाज चल रहा था,लेकिन वो रिकवर नहीं कर पा रहीं थी । उनकी बहन सुचित्रा कृष्‍णमूर्ति ने उनके निधन की जानकारी सभी को दी ।

कैंसर से पीडि़त थीं सुजाता
सुजाता कुमार पिछले काफी समय से कैंसर की बीमारी से पीडि़त थीं । उनकाइलाज चल रहा था । 19 अगस्‍त की रात करीब साढ़े 11 बजे सुजाता ने अंतिम सांस ली । उनकी बहन सुचित्रा उस वक्‍त उनके साथ अस्‍पताल में मौजूद थीं । सुजाता को आईसीयू में ले जाया गया था । आईसीयू के बाहर से ही सुचित्रा ने एक ट्वीट कर अपनी बहन के लिए प्रार्थनाओं की अपील की थी ।

कुछ देर बाद किया निधन का ट्वीट
लेकिन इस ट्वीट के कुछ ही समय बाद सुचित्रा ने एक और ट्वीट किया । जिसमें उन्‍होने बताया कि सुजाता जिंदगी की जंग हार गई हैं । सुचित्रा ने लिखा कि सुजाता उनके लिए बड़ी बहन ही नहीं बल्कि एक दोस्‍त और मां की तरह थीं । सुचित्रा ने बताया कि अब उनके लिए जीवन बिलकुल भी पहले की तरह नहीं होगा । सुजाता का अंतिम संस्‍कार 20 अगस्‍त को विले पार्ले श्‍मशान घाट में होगा ।

इन फिल्‍मों में किया काम
सुजाता कुमार ने फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के अलावा ‘रांझणा’, ‘सलाम-ए-इश्क’ और ‘गोरी तेरे प्यार में’ जैसी फिल्मों में काम किया था । सुचित्रा कुलकर्णी हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में लंबे समय तक बतौर प्‍लेबैक सिंगर काम कर चुकी हैं । सुचित्रा ने ट्वीट कर लिखा –  “हमारी चहेती सुजाता कुमार का निधन हो गया है । हमारे अंदर एक खालीपन छोड़कर वह एक बेहतरीन जगह चली गई हैं । उन्होंने हमसे एक घंटे पहले रात 11.26 को विदा ली. जिंदगी दोबारा पहले जैसी नहीं हो सकती ।”

बॉलीवुड में शोक
सुजाता कुमार बॉलीवुड ही नहीं टीवी इंडस्‍ट्री में भी लंबे समय से काम कर रही थीं । उन्‍होने कई सीरियल्‍स में कैरेक्‍टर रोल निभाए हैं । सुजाता एक्टिंग की दुनिया का एक जाना माना चेहरा थीं । उनके निधन की खबर ने इंडस्‍ट्री के हर शख्‍स को शॉक में डाल दिया है । सुजाता अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन एक कलाकार के रूप में वो हमेशा याद की जाती रहेंगी ।

https://twitter.com/suchitrak/status/1030791083725185024?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1030791083725185024&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Fbollywood%2Fsujata-kumar-death-sridevi-english-vinglish-sister-dies-after-battling-cancer-1903072